UP Weather: यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानिए पूरे हफ्ते कैसा रहेगा प्रदेश में मौसम

UP Weather: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कई हिस्सों में कहीं तेज तो कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिलों में जलभराव की समस्या सामने आई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 8 July 2024 2:48 AM GMT
UP Weather
X

यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट   (photo: social media )

UP Weather: यूपी में मॉनसून पूरी तरह से मेहरबान हो चुका है। प्रदेश में कई दिनों से हो रही बारिश के चलते जहां मौसम खुशनुमा हो गया है तो वहीं तापमान में भी सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई है। जहां बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं बारिश के चलते कई जिलों में जलभराव की स्थिति भी देखने को मिल रही है। रविवार को भी यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

प्रदेश के इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछार भी पड़ सकती है तो कहीं कहीं पर गरज के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। यूपी के प्रयागराज, कौशांबी, सोनभद्र, मिर्जापुर, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा और आसपास के इलाके में आज तेज बारिश होने की संभावना है।

पूरे सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। 9 जुलाई को भी प्रदेश के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं। साथ ही कुछ जगहों पर बादल की गरज और बिजली गिरने की भी आशंका है। 10 और 11 जुलाई को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में 12 जुलाई को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। इस दिन भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। 13 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी के भी कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मुरादाबाद में हुई 35.8 मिमी बारिश

रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार मुरादाबाद में सबसे अधिक 35.8 मिमी, वाराणसी में 34.8 मिमी और बहराइच में 24.4 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा प्रयागराज, लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, फतेहपुर, झांसी, लखीमपुर खीरी, गाजीपुर, गोरखपुर और बस्ती समेत कई जिलों में काफी अच्छी बारिश दर्ज की गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story