UP Weather News: यूपी के इन जिलों में 4-5 दिन तक घनघोर बारिश, जारी हुआ रेड अलर्ट

UP Weather News: यूपी में पिछले एक हफ्ते से गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल है। आज यूपी वासियों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 19 July 2021 4:57 AM GMT
Aaj ka Mausam
X

बारिश में सड़क पर जाते लोग (Photo Newstrack)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में लोग गर्मी से बेहाल हैं। मौसम विभाग के अनुसार कल यानी रविवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। आज यूपी वासियों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है।

यूपी में पिछले एक हफ्ते से गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल है। प्रदेश में बादलों की आवाजाही जारी है। लेकिन बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, राज्य में अब मानसून जोर पकड़ सकता हैं ऐसे में पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल तक बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता हैं।

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

कहीं बूंदा बांदी तो कहीं मूसलादार बारिश के संकेत

बता दें कि मौसम विभाग ने सोमवार से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हैै। वेस्ट यूपी में मध्यम से भारी मानसूनी बारिश के आसार हैं। बारिश का यह सिलसिला आज से अगले तीन चार दिनों तक जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है।

मेरठ के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

बता दें कि रविवार सुबह से ही मेरठ और आसपास के जगहों पर आसमान में बादल छाये रहे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई वहीं गोंडाऔर उसके आस पास भारी बारिश भी हुई। रविवार को पूरा दिन गोंडा में बारिश होती रही। जिससे जलभराव की भी स्थिति बनी रही।

वहीं मेरठ में अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी। बारिश की कमी से जूझते लोगों को सोमवार से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग और निजी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार सोमवार से मेरठ सहित वेस्ट यूपी और उत्तर भारत में मानसून अभी बना रहेगा। मेरठ में अगले 72 घंटों की में मध्यम से मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story