×

Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी गरज के साथ बरसेंगे बादल, झमाझम बारिश से ठंडा होगा मौसम

UP Weather Update : यूपी की राजधानी लखनऊ में आज भी बारिश होने की संभावना है। IMD के मुताबिक अगले दो दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Vidushi Mishra
Published on: 1 July 2022 2:39 AM GMT
Rain in lucknow
X

लखनऊ में बारिश (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Today 1 July 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 3 दिन से हो रही बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गयी है। बता दें सोमवार सही उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिलों में तापमान 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे लुढ़क गया है।

बीते दिन लखनऊ तथा उसके आसपास के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिसके कारण कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। चिनहट में तेज हवा के साथ बारिश होने के कारण एक विद्युत पोल टेढ़ा हो गया। जिसके कारण कुछ इलाकों में काफी देर तक विद्युत सेवा बाधित रही।

मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी लखनऊ समेत उससे सटे आसपास के कई जनपदों में अगले 48 घंटे तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) अगले कुछ दिनों तक सुहाना बना रहेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि 3 जुलाई तक लखनऊ समेत प्रदेश के कई जनपदों में बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा, इस दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है।

गौरतलब है कि बीते 1 हफ्ते से उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। वहीं, इस हफ्ते सोमवार से प्रदेश के 25 से अधिक जनपदों में बारिश शुरू हो गया। मंगलवार और बुधवार को पूर्वांचल के कई हिस्सों में बारिश के साथ बिजली गिरने की घटना भी सामने आयी।

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल के गोरखपुर, प्रयागराज, इलाहाबाद, कुशीनगर, देवरिया समेत कई अन्य जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा यूपी के पश्चिमांचल हिस्सों में भी अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश की संभावना है। आज भी लखनऊ के गोमतीनगर, चिनहट, मोहनलालगंज, चारबाग तथा आलमबाग समेत कई अन्य हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) बीते कुछ दिनों से हुई बारिश के बाद काफी कम हो गया है। सोमवार से शुरू है बारिश के कारण लखनऊ समेत आसपास के कई जनपदों में पारा 4 से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया है। बीते दिन लखनऊ में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

वहीं, उत्तर प्रदेश में सबसे कम तापमान बीते दिन गोरखपुर में दर्ज किया गया जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में अगले 48 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है जिसके कारण तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट आ सकती है। लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story