×

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में तीन दिन तक होगी तेज बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मानसून की सक्रियता को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 July 2021 4:16 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 4:21 AM GMT)
Heavy rain alert for next three days in Uttar Pradesh
X

उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

UP Weather Today: मानसून की सक्रियता को देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला 31 जुलाई तक जारी रहने के अनुमान हैं।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 29 जुलाई को अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हाथरस और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा शाहजहांपुर और बहराइच और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने होने की सम्भावना है।

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

आज कहां बारिश होगी (Aaj Kahan Barish Hogi) , आपके शहर में कब बारिश होगी (Aapke Shahr me Kab Barish Hogi) मौसम का अलर्ट कहां कहां (Kahan Kahan Mausam Ka Alert), आज मौसम कैसा रहेगा (Aaj Mausam Kaisa Rahega), कल के मौसम की जानकारी (Kal Ka Mausam Ki Jankari), बारिश कब रुकेगी (Barish Kab Rukegi) इन सभी सवालों के जवाब आपको यहीं मिलेंगे।

शुक्रवार 30 जुलाई को इन जिलों में होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैय्या और आसपास के इलाकों में शुक्रवार 30 जुलाई को भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय

इन जिलों में होगी बहुत भारी बारिश

शनिवार 31 जुलाई को चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।

प्रदेश में सबसे अधिक 24 सेंमी बारिश प्रतापगढ़ के कुण्डा में

मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया है कि बीते 24 घंटों में राज्य के अधिकांश इलाकों में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ेंगी। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 24 सेंमी बारिश प्रतापगढ़ के कुण्डा में रिकार्ड की गई।

बारिश दर्ज की गई

इसके अलावा इटावा में 16, मुरादाबाद के कांठ में 14, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट के कर्बी में 13-13, कानपुर नगर, लखनऊ में 12-12, बहराइच के कैसरगंज, सीतापुर के लहरपुर, सीतापुर के ही भटपुरवाघाट में 10-10, प्रयागराज, फतेहपुर, बाराबंकी में नौ-नौ, सोनभद्र के चुर्क, प्रतापगढ़ के लालगंज, उन्नाव, रायबरेली, डलमऊ, अलीगढ़ और फतेहगढ़ में आठ-आठ सेमी बारिश दर्ज की गई। इस बदली और बारिश की वजह से प्रदेश में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। यह सामान्य से कम रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story