×

UP Weather Today: यूपी में आज होगी झमाझम बारिश, लखनऊ समेत इन जिलों में गर्मी से राहत

UP Weather Today: यूपी के लखनऊ, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी सहित कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। ऐसे में लोगों को आज गर्मी से राहत मिल सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 8 July 2021 6:41 AM GMT
Rain will bring relief from heat
X

बारिश दिलाएगा गर्मी से राहत  (File Photo) pic(social media)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में आज से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की माने तो लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में आज दोपहर तक हवा के तेज झोकों के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।

बता दें कि मौसम विभाग की माने तो आज दोपहर यूपी का मौसम खुशनुमा होने वाला है। तेज हवाओं के साथ बारिश होगी वहीं लोगों को गर्मी और उमस से निजात भी मिलेगाा। मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने के खतरे के प्रति भी लोगों को आगाह किया है। इसके अलावा जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है वे लखनऊ, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, मऊ, फतेहपुरए बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, हमीरपुर और बांदा हैं।

मौसम विभाग ने दिए बारिश के संकेत (File Photo)pic(social media)

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

पिछले कुछ दिनों से लोग गर्मी से बेहाल हैं। आज सुबह से ही बरसात के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने भी आज दोपहर से बारिश होने की संभावना जता दी। अमूमन जून नहीं तो जुलाई में तो बारिश जमकर होती ही थी लेकिन जुलाई का पहला हफ्ता तो सूखा ही रहा। लेकिन शायद अगले कुछ दिन बारिश से मौसम खुशनुमा रहने वाला है। मौसम विभाग की माने तो उत्‍तर प्रदेश में अब मानसून जोर पकड़ सकता है। पश्चिमी यूपी से पूर्वी यूपी तक लगातार बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story