×

UP Weather Update: मौसम बदला! सुबह-शाम सर्दी और दिन में धूप, जानें लखनऊ का मौसम

UP Weather Update: लखनऊ में आज शनिवार को सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। वहीं, आज दिन में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। इस दौरान धूप भी निकलने का अनुमान लगाया गया है, जिसके बाद लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है।

Jugul Kishor
Published on: 10 Feb 2024 2:13 AM GMT
UP Weather Update
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

UP Weather Update: समूचे उत्तर प्रदेश समेत राजधानी लखनऊ में भी भीषण सर्दी से राहत मिलनी शुरू हो गई है। लखनऊ में आज यानि शनिवार (10 फरवरी) की सुबह हल्की धुंध और पाले से हुई। सुबह से ही आज 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बर्फीली हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। विभाग की माने तो आज शहर में दिन में साफ मौसम रहेगा। साथ ही धूप भी देखने को मिलेगी, जिससे लोगों को सर्दी से और ज्यादा राहत मिलेगी।

12 जनवरी को यूपी में होगी बारिश (UP Me Barish Kab Hogi)

यूपी में मौसम विभाग एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद जतायी है। ये बदलाव 12 फरवरी से ही देखने को मिल सकता है। 12 फरवरी यानि को सोमवार को हल्की बूंदा बांदी भी हो सकती है, इसके बाद तेज बारिश भी होने की संभावना है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

लखनऊ में आज शनिवार को सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। वहीं, आज दिन में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। इस दौरान धूप भी निकलने का अनुमान लगाया गया है, जिसके बाद लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है। लखनऊ मौसम विभाग की माने तो आने वाले कई दिन मौसम इसी तरह का रहने वाला है।

एनसीआर का मौसम (NCR Ka Mausam)

मौसम विभाग के मुताबिक एनसीआर में अभी सुबह और शाम में ठंड का सिलसिला जारी रहेगा, जबकि दिन में तेज धूप के चलते तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह-सुबह अभी हल्का कोहरा देखने को मिल रहा है लेकिन धूप निकलने के बाद ये कोहरा साफ हो रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story