×

UP Weather Update: आज बदलेगा मौसम, यूपी के इन जिलों में बारिश व ओले गिरने की चेतावनी

UP Weather Update: मौसम विभाग ने मंगलवार को लखनऊ समेत आसपास के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार जताए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 20 Feb 2024 2:17 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2024 2:18 AM GMT)
UP Weather Update
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है, दिन में हो रही गर्मी जल्द ही सर्दी में बदलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि मंगलवार (20 फरवरी) को लखनऊ और आसपास के जिलों में आंधी और बारिश की संभावना है। वर्तमान में सुबह के समय होने वाले हल्के कोहरे को छोड़ दिया जाए तो कुछ दिनों से लखनऊ में मौसम अच्छा बना हुआ है। हालांकि, दोपहर के समय होने वाली धूप की वजह से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। लेकिन, मौसम विभाग ने लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश होने और तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने के आसार जताए हैं।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज यानि मंगलवार से अगले तीन दिनों तक आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश के बाद लखनऊ के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। लखनऊ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। बता दें कि ठंड के बाद धीरे-धीर गर्मी का मौसम आ रहा है, न्यूनतम तापमान में तेजी के साथ इजाफा हो रहा है।

यूपी के इन जिलों में ओले गिरने का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों आज दिन भर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बूंदाबांदी होने की संभावना बस एक दो जगह ही है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 और 12 डिग्री रह सकता है। पश्चिमी यूपी में कई जगह ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की गई है। आगरा, अलीगढ़, बागपत, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास ओलावृष्टि के आसार हैं। इसके बाद आने वाले पांच छह दिनों में भी वर्षा की कोई संभावना नहीं लग रही।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story