×

Up Weather Update: अगले 24 घंटे में मिल सकती है गर्मी से राहत, बारिश का अलर्ट जारी

Up Weather Update: मौसम विभाग की माने तो यूपी के कई जिलों में तेज बारिश तो कई जगह गरज के साथ बौछार की आशंका जताई गयी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 14 July 2021 4:36 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 6:03 AM GMT)
weather today 2022 03 11 live updates india delhi rain thunderstorm in maharashtra
X

यूपी में बारिश का अलर्ट जारी (सांकेतिक फोटो)

Up Weather Update: उत्तर प्रदेश में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग की माने तो यूपी के कई जिलों में तेज बारिश तो कई जगह गरज के साथ बौछार की आशंका जताई गयी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले दो घंटे में गंगोह, देवबंद, मुरादाबाद, अमरोहा (उत्तर प्रदेश) और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश होगी। पिछले दिनों यूपी में हल्की फुल्की बारिश ही हुई। उत्तर प्रदेश राज्य में सबसे अधिक 3-3 सेंटीमीटर बारिश ललितपुर जिले के महरौनी में और बरेली के आंवला में दर्ज की गयी। इसके अलावा कुशीनगर के हाता, झांसी के मउरानीपुर, हाथरस, बुलंदशहर के अनूपशहर, कन्नौज में 2-2 सेंटीमीटर बरसात दर्ज की गई।

बारिश का सम्भावना (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में हवाओं की बदलती दिशा के कारण उत्तर प्रदेश की हवा में नमी नहीं बन पा रही है, जिसकी वजह से बारिश नहीं हो रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश जो अब तक मानसूनी बारिश से अछूता है मौसम विभाग ने मौसम का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा नेपाल से सटे लखीमपुर खीरी व पूर्वांचल के 3 जिले में भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story