×

Mission Rojgar: UP चुनाव से पहले युवाओं को रोजगार का तोहफा, 74 हजार पदों पर होगी भर्ती

योगी सरकार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के लिए 74 हजार रिक्त पदों को जल्द भरने की मंजूरी दे दी है।

Rahul Singh Rajpoot

Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network

Published on 3 July 2021 8:55 AM GMT

Mission Rojgar: UP चुनाव से पहले युवाओं को रोजगार का तोहफा, 74 हजार पदों पर होगी भर्ती
X

बैठक करते सीएम योगी, फाइल फोटो 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के लिए बड़े स्तर पर सरकारी विभागों में नौकरी देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास 5कालिदास मार्ग पर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर 74 हजार रिक्त पदों में भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। सीएम योगी ने राज्य लोक सेवा आयोग, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, यूपी उच्चतर शिक्षा चयन आयोग व यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने इन आयोगों व बोर्ड के तहत होने वाले विभिन्न पदों पर भर्तियों की कार्ययोजना की जानकारी ली और इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए।

किस विभाग में कितने पद खाली

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 30 हजार पद

उच्चतर शिक्षा चयन आयोग 17 हजार पद

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 27 हजार रिक्त पद

बता दें इन आयोगों और बोर्डों में कुल 74 हजार रिक्त पद हैं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को खाली पदों पर तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब छवि वाले विद्यालयों को परीक्षा केंद्र न बनाया जाए। परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएं। जिससे जो योग्य अभ्यर्थी हैं उन्हें रोजगार मिल सके। सीएम योगी ने कहा कि हर हाल में परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएं। मुख्यमंत्री ने बड़ी परीक्षाएं मंडल स्तर पर और छोटी परीक्षाएं जिला स्तर पर कराने का निर्देश दिया है।

5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र

वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। प्रदेश के मुखिया की तरफ से आज 5,805 पदों पर हुए चयन में उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुषों के 3,012 एवं महिलाओं के 626 पदों के लिए जेल वार्डर को नियुक्त पत्र दिया गया। इसके अलावा आरक्षी घुड़सवार पुलिस के 102 पदों पर तथा फायरमैन (पुरुष) के 2,065 पदों पर भी सीधी भर्ती हुई है। अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले सवा चार वर्षों में बहुत कुछ बदला है। उन्होंने कहा कि पिछले सवा चार वर्षों के दौरान हमने सवा 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। वहीं, इससे कई गुना लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि निजी निवेश से प्रदेश में 1.5 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है।


Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story