×

Zila Panchayat Election: BJP ने निभाया गठबंधन धर्म, अपना दल-एस को दी ये 2 सीटें

भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 सीटों में से अपने सहयोगी अपना दल एस को दो सीटें दी हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 24 Jun 2021 9:42 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2021 10:23 AM GMT)
Zila Panchayat Election: BJP ने निभाया गठबंधन धर्म, अपना दल-एस को दी ये 2 सीटें
X

अनुप्रिया पटेल, फाइल, साभार-सोशल मीडिया

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 सीटों में से अपने सहयोगी अपना दल-एस (Apna Dal s) को दो सीटें दी हैं। मिर्जापुर से सांसद और अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) पिछले दिनों बीजेपी नेतृत्व से मिलकर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कुछ सीटें मांगी थी और कैबिनेट में भी शामिल किए जाने को लेकर चर्चा की थी। जिसके बाद बीजेपी ने गठबंधन धर्म निभाते हुए अपना दल एस को जौनपुर और सोनभद्र सीटें दी हैं। अब इन दोनों सीटों पर अपना दल एस का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा।

अमित शाह से मिलीं थीं अनुप्रिया पटेल

बता दें जिस दिन सीएम योगी गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मिले थे उसी दिन अनुप्रिया पटेल ने भी उनके आवास जाकर उनसे मुलाकात की थी। तभी से ये चर्चा तेज हो गई थी कि अनुप्रिया पटेल कैबिनेट में जगह और जिला पंचायत अध्यक्ष की कुछ सीटें अपने लिए मांगी हैं और अब इस पर मुहर भी लग गई है। हालांकि अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा या नहीं इस पर फैसला होना अभी बाकी है।

अमित शाह से मुलाकात करतीं अनुप्रिया पटेल, फाइल, सोशल मीडिया

सहयोगियों से बीजेपी का तालमेल

यूपी विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में बीजेपी अपने सहयोगियों को नाराज नहीं करना चाहती। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपना दल (एस) जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी अपने साथ ही रखा है। भारतीय जनता पार्टी ने अपना दल (सोनेलाल) को दो सीट दी है। अब अनुप्रिया पटेल इन दोनों जिलों में अपना प्रत्याशी तय करके उसके नाम की घोषणा करेंगी। बता दें योगी सरकार में अपना दल के विधायक जय प्रताप सिंह जैकी राज्य मंत्री भी हैं।

सीएम योगी, केशव से मिले संजय निषाद

वहीं, बुधवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की थी।

सीएम योगी से मुलाकात करते संजय निषाद

सीएम योगी से मुलाकात के बाद संजय निषाद ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने मुझसे कहा है कि हमारी मांगें पूरी की जाएंगी। मेरे और मेरे समाज के खिलाफ लगे केस वापस लेने के लिए दोबारा जांच का आश्वासन दिया है। मैंने सीएम से आरक्षण का वादा पूरा करने की मांग की' संजय निषाद ने कहा, सीएम योगी ने उनसे 2022 की तैयारी करने के लिए भी कहा है। हम हमेशा बीजेपी के साथ रहे हैं और हम उनके साथ रहेंगे, सीटें देने का अधिकार बीजेपी का है, वो बड़ी पार्टी है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story