×

विरोधियों पर हमलावर दिखे राजबब्बर-शीला दीक्षित, रोड शो में दिखाया पावर

By
Published on: 17 July 2016 5:24 PM GMT
विरोधियों पर हमलावर दिखे राजबब्बर-शीला दीक्षित, रोड शो में दिखाया पावर
X

लखनऊ: आगामी विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस आलाकमान की ओर से घोषित नए नेताओं की टीम पहली बार यूपी पहुंची। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस नई टीम का जमकर स्वागत किया। मौके पर पहुंचे पुराने कांग्रेसी नेताओं की मानें तो गांधी नेहरू परिवार की रैलियों के अलावा ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस मुख्यालय में इतनी भीड़ जुटी हो।

विरोधियों पर जमकर निशाना

एक-एक कर जब सबने संबोधन शुरू किया तो विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। सबसे ज्यादा हमलावर कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर दिखे। उन्होंने सपा, बसपा, भाजपा समेत मोदी और अमित शाह तक को निशाने पर लिया। राज बब्बर ने मोदी को 'ताली बजवाने वाला' तो अमित शाह को 'तड़ीपार' बताया। लेकिन जब तारीफों के पुल बांधने बैठे तो मोदी को 'टुकड़े-टुकड़े' करने का ऐलान करने वाले इमरान मसूद को हिन्दू-मुसलमान एकता का प्रतीक बता डाला।

राजबब्बर ने कहा-हम हराना जानते हैं

इस मौके पर राजबब्बर ने कहा, मैं भाषण नहीं दूंगा बल्कि बातचीत करूंगा। कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए उन्होंने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब कांग्रेस की विजय पताका आसमान में लहराएगा। राजबब्बर ने कहा, मैं एक कार्यकर्ता हूं। मैं उस टीम का सदस्य हूं जिस पर एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा, हम जी हुजूरी नहीं करते हैं। हम लड़ते हैं। हम हराना जानते हैं। अपने संबोधन में राजबब्बर ने इमरान मसूद की जमकर तारीफ़ की कहा, 'जो न हिन्दू है न मुसलमान बल्कि वह सिर्फ इंसान है।'

शीला बोलीं-हम यूपी को विश्व का गौरव् बनाएंगे

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा, जो कहते हैं कांग्रेस कहीं दिखाई नहीं देती, वह आज देख लें हमारे लोगों में कितना जोश है। यूपी सबसे बड़ा ही नहीं सबसे पिछड़ा प्रदेश भी है। बीते सालों में यूपी बहुत पीछे चला गया है। जो भी विकास हुआ वह एनडी तिवारी जी के समय में ही हुआ। हमारी काम करने की परम्परा है, हमें सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है। हम यूपी को विश्व का गौरव् बनाएंगे।

कैम्पेनिंग कमिटी के चीफ ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्साह

इस दौरान कांग्रेस कैम्पेनिंग कमिटी के चीफ संजय सिंह ने कहा, इस पार्टी ने देश में 60 साल तक सरकार चलाई है। 2017 में अगर यूपी में सरकार बनानी है तो संघर्ष करना पड़ेगा। मोदी को पछाड़कर राहुल गांधी को पीएम बनाना है तो उसकी तैयारी अभी से शुरू करनी पड़ेगी। हम अगर संघर्ष करेंगे तो हम जरूर 2017 फतह करेंगे।

माया बनीं 'दलित से दौलत की बेटी'

मायावती 'दलित से दौलत की बेटी' बन गईं। कांग्रेस ने अम्बेडकर जी को संविधान सभा की ड्राफ्टिंग कमिटी का अध्यक्ष बनाया था। कांशीराम के आदर्शों को मायवती भूल गयी। संजय सिंह के इस भाषण ने इस बात का संकेत दे दिया है कि कांग्रेस ब्राह्मणों के साथ-साथ दलितों पर डोरे डालने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ने वाली हैं। बताते चलें कि एक दिन पहले ही राजबब्बर ने कांशीराम को संत बताकर अपने पत्ते खोलने शुरु कर दिए हैं।

जवाब देने का नहीं, सवाल उठाने का समय

कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने बताया, पिछले 37 साल के इतिहास का मैं गवाह रहा हूं। लेकिन यह स्वागत उस राजबब्बर का हो रहा है, जिनके नेतृत्व में यूपी में 2017 में कांग्रेस का तिरंगा आसमान में लहराएगा और शीला दीक्षित सीएम बनेंगी।

प्रमोद तिवारी के पीएम पर तीखे बोल

प्रमोद तिवारी ने आगे कहा, 'अब सवाल यह है कि क्या जो मोदी अपने घर की महिला को सम्मान नहीं दे सकता है वह प्रदेश की महिलाओं को क्या सम्मान देगा।' राजबब्बर रील के हीरो तो हैं अब रियल लाइफ के भी हीरो हैं। उन्होंने कहा, बसपा के बारे में कुछ कहना ही नहीं हैं, जिनका सेनापति बीच में ही कश्ती छोड़कर भाग जाए उसके बारे में बात करना समय व्यर्थ करने जैसा है।

रोड शो में घायल हुईं शीला

वहीं एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के दौरान कांग्रेस ने रोड शो भी किया। अमौसी एयरपोर्ट के बाहर निकलते ही रोड शो के लिए बनाए गए मंच से शीला दीक्षित गिर गईं, जिससे उन्हें कुछ चोटें भी आयीं।

Next Story