×

Last Bada Mangal 2022: आखिरी बड़े मंगल पर यूपीडा ने कराया भंडारा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने भक्तों में बांटा प्रसाद

Last Bada Mangal 2022: ज्येष्ठ मास के आखिरी बड़े मंगल पर पर्यटन भवन पर यूपीडा द्वारा भंडारा आयोजित किया गया, इस दौरान अवनीश कुमार अवस्थी ने लोगों में प्रसाद बांटा।

Shreya
Newstrack Shreya
Published on: 14 Jun 2022 12:36 PM GMT
Last Bada Mangal 2022: आखिरी बड़ा मंगल पर यूपीडा ने कराया भंडारा, भक्तों में बांटा प्रसाद
X

आखिरी बड़ा मंगल पर यूपीडा ने कराया भंडारा (फोटो साभार- ट्विटर)

Last Bada Mangal 2022: आज यानी 14 जून को ज्येष्ठ मास का आखिरी बड़ा मंगल है, ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जगह जगह भंडारा का आयोजन किया गया। इसी क्रम में यूपीडा द्वारा भी पर्यटन भवन पर भंडारा का आयोजित किया गया। जिसमें अपर मुख्य सचिव गृह एवं सीईओ यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी भी शामिल हुए और भगवान हनुमान की पूजा-अर्जना करने के बाद भक्तों को भंडारा में प्रसाद वितरण किया।

इसके साथ ही ज्येष्ठ मास के आखिरी बड़े मंगल पर पर्यटन भवन पर यूपीडा द्वारा आयोजित भंडारा में अपर मुख्यकार्यपालक अधिकारी श्रीश चंद्र वर्मा, वित्त नियंत्रक विश्वजीत राय, मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय सहित यूपीडा के सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।



बड़ा मंगल की मान्यता

ज्येष्ठ मास में आने वाले मंगलवार को बुढ़वा मंगल के नाम से भी जाना जाता है। आज 14 जून 2022 को ज्येष्ठ मास का आखिरी बड़ा मंगल है। कहा जाता है कि इस दिन हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है और व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं। इस दिन लोगों को भोजन, लंगर और जलपान कराना भी बहुत शुभ माना जाता है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story