×

Lucknow: कला की बारीकियों से युवा होंगे रूबरू, बच्चों के मेडिकल और डेंटल चेकअप के लिए लगेगा कैंप

लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) लोगों को विश्वस्तरीय यात्रा (World Class Travel) सेवा मुहैया कराने के साथ-साथ प्रतिभाशाली कलाकारों को भी मंच प्रदान कर रहा है।

Ashutosh Tripathi
Published on: 21 May 2022 2:02 PM GMT
UPMRC Managing Director inauguration of summer workshop art exhibition at hussainganj metro station
X

UPMRC के प्रबंध निदेशक कुमार केशव 

Lucknow News : लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) लोगों को विश्वस्तरीय यात्रा (World Class Travel) सेवा मुहैया कराने के साथ-साथ प्रतिभाशाली कलाकारों को भी मंच प्रदान कर रहा है। इसी सिलसिले में यूपीएमआरसी (UPMRC) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने शनिवार को हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन (Hussainganj Metro Station) पर 5 दिवसीय 'ग्रीष्मकालीन कार्यशाला एवं कला प्रदर्शनी' का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डिसेबल क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष स्क्वाड्रन लीडर (सेवानिवृत्त) ए.पी.सिंह शामिल हुए।

इस 5 दिवसीय ग्रीष्मकालीन कार्यशाला एवं प्रदर्शनी के दौरान चित्रकार डॉ. स्तुति सिंघल (Painter Dr. Stuti Singhal) ने वंचित वर्ग के बच्चों को 'वाश तकनीक' से चित्रकला के गुर सिखाएंगी। इसके अलावा, बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए मेडिकल और डेंटल चेकअप कैंप (Medical and Dental Checkup Camp) भी लगाया जाएगा। यह कार्यशाला 25 मई 2022 तक चलेगी।


कला की उन्नति अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का संकल्प

इस मौक़े पर कुमार केशव ने कहा, कि 'कला की उन्नति और उसे अगली पीढ़ी तक पहुंचाने के संकल्प के तौर पर हमने ये पहल की है, जहां बच्चों को कला की बारीकियों को सीखने का अवसर मिलेगा।' वंचित वर्ग के बच्चों के लिए यहां मेडिकल कैंप भी लगाया जाएगा जिसमें उनके शरीर और दांतों के स्वास्थ्य की जांच होगी।


लक्ष्य तक पहुंचने में मिलती मदद

इस तरह के आयोजन की बदौलत मिलने वाले प्रोत्साहन से कलाकारों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलती है। साथ ही, उनका कार्य अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच पाता है। युवा पीढ़ी में भी रचनात्मकता का विकास होता है। समाज के लिए एक सुनहरे भविष्य की बुनियाद तैयार होती है।











aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story