×

UPMRC: दिव्यांगों पर लखनऊ मेट्रो की बड़ी पहल, हज़रतगंज लखनऊ मेट्रो स्टेशन पर हुआ ये खास कार्यक्रम, सबने कहा वाह

UPMRC: कार्यक्रम में विशेषतया दिव्यांग युवाओ के कौशल एवं रोजगार पर कार्य करने वाली संस्था "डॉक्टर रेड्डीज फाऊंडेशन" के दिव्यांग छात्रों नें भाग लिया।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Nov 2022 3:43 PM GMT
UPMRC Youth Writing and Divyang Vimarsh
X

UPMRC Youth Writing and Divyang Vimarsh

UPMRC: आज लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो पर स्टेशन पर "लखनऊ मेट्रो एवं रिपर्टवार" के सौजन्य से "बोधरस" के साथ मिलकर युवा लेखन एवं दिव्यांग विमर्श पर कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में युवा लेखिका "श्वेता उपाध्याय" लेखक एवं दिव्यांग विषेशज्ञ "अमित तिवारी" दिव्यांग लेखिका "आकांक्षा गुप्ता" जो की शरीर से 90 प्रतिशत दिव्यांग है । उन्होंने एक ',यथार्थ ' पुस्तक लिख कर यह बताया की इच्छा शक्ति हो, तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं हैl

मंच का संचालन "मयंक कुमार" ने किया। कार्यक्रम में विशेषतया दिव्यांग युवाओ के कौशल एवं रोजगार पर कार्य करने वाली संस्था "डॉक्टर रेड्डीज फाऊंडेशन" के दिव्यांग छात्रों नें भाग लिया। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण एवं दिव्यांगता के प्रति समाज की संवेदना के लिए विमर्श एवं श्रोताओं से प्रश्न उत्तर किया गया। लखनऊ मेट्रो से जन सम्पर्क विभाग के डीजीएम पीआर हितेश चांदना भी इस कार्यक्रम मे मौजूद रहे l

बता दें कि UPMRC एवं रेपर्टवार की ओर से 'बुक फेस्टिवल 2022' के अंतर्गत 'युवा लेखन एवं दिव्यांग विमर्श' विषय पर 27 नवंबर, 2022 को हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर अपराह्न 4 बजे चर्चा आयोजित की गई थी।

लखनऊ मेट्रो

लखनऊ मेट्रो (UPMRC) के लाइनों का निर्माण कार्य 27 सितंबर, 2014 को ट्राँसपोर्ट नगर से चारबाग रेलवे स्टेशन तक कुल 8.5 किमी (5.3 मील) के साथ शुरू हुआ था। जिसने 5 सितंबर, 2017 को अपना व्यावसायिक संचालन शुरू हुआ। यह देश की सबसे तेज मेट्रो रेल प्रणाली है। गौरतलब है कि चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (अमौसी एयरपोर्ट), मेट्रो स्टेशन और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन तक रेड लाइन पर मेट्रो का पूर्ण परिचालन 9 मार्च, 2019 को शुरू हुआ था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story