×

UPPSC PCS 2014: राज्यपाल ने कहा- जलाई गई कॉपियों की होगी निष्पक्ष जांच

इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक और उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा शनिवार (17 जून) को इलाहाबाद पहुंचे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा थे। राज्यपाल ने रिबन काटने के बाद दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ करवाया।

priyankajoshi
Published on: 17 Jun 2017 4:01 PM GMT
UPPSC PCS 2014: राज्यपाल ने कहा- जलाई गई कॉपियों की होगी निष्पक्ष जांच
X

इलाहाबाद : इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक और उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा शनिवार (17 जून) को इलाहाबाद पहुंचे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा थे। राज्यपाल ने रिबन काटने के बाद दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ करवाया।

इस मौके पर राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने विश्वविद्यालय की गतिविधियों को वर्णित किया। उन्होंने बताया कि राज्य विश्वविद्यालय की एक भव्य भवन इलाहाबाद के नैनी क्षेत्र में बनाया जा रहा है। जो आने वाले समय हावर्ड विश्वविद्यालय की तर्ज पर उस को पूर्ण रूप दिया जा रहा है। वहीं यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि लोक सेवा आयोग की जो कॉपियां जलाई गई है मामला सरकार के और उनके संज्ञान में है इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और जल्द ही उचित कार्यवाही की जाएगी।

छात्रों को मिले अच्छी शिक्षा

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा 'आज जरूरत है कि शिक्षा का स्तर ऐसा हो जो आने वाले समय में छात्रों को एक अच्छी शिक्षा मिले। जिससे उनको एक रोजगार के मौके मिले। यह जरुरी नहीं कि भवन बड़ा हो, तभी वहां की शिक्षा व्यवस्थाअच्छी होगी। जरूरत है आज शिक्षा की व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त होने की, जिससे यूपी के छात्रों को एक सही दिशा और मार्ग दर्शन मिल सके। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि आज छात्रों को नियम संयम और कर्तव्यनिष्ठ होना चाहिए। अपने कोर्स को पूरी तरीके से पूरी तन्मयता से पढ़ना चाहिए।

अच्छा काम करने के लिए दिया प्रोत्साहन

इलाहाबाद पहुंचे राज्यपाल ने योगी सरकार के 60 दिन को क्लीन चिट देते हुए बताया कि सरकार ने यूपी में बेहतर काम किया है। उन्होंने सरकार को आने वाले समय में अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहन भी दिया। साथ ही 29 जून को सरकार अपने 100 दिन पूरे कर रही है। कार्यक्रम में आए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी लोक सेवा आयोग सहित तमाम शिकायतों पर कहा कि सारे मामले सरकार के संज्ञान में हैं, जिन पर जल्द ही कार्यवाही करके सरकार सही निर्णय लेगी और उचित कदम उठाएगी। दिनेश शर्मा ने कहां की यूपी के सभी प्राथमिक विद्यालयों को जल्द ही नियमित और सही दिशा में लाने का प्रयास चल रहा है, जिसको 1 साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा और छात्रों को सही दिशा में शिक्षा दी जाएगी।

भर्तियों में लगा था धांधलेबाजी का आरोप

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर अनिल यादव के कार्यकाल में पीसीएस 2011 से लेकर 2015 तक हुई भर्ती में अध्यक्ष अनिल यादव पर धांधलेबाजी का आरोप लगा था। जिसकी जांच को लेकर कोर्ट में कई मामले विचाराधीन भी है। लेकिन आयोग के बदले नियमों के मुताबिक पीसीएस 2011 से 2014 तक की कॉपियां नष्ट की जा चुकी हैं। इसी बात को लेकर छात्रों में रोष है कि जब कॉपियां नष्ट कर दी गई हैं तो हमें न्याय कैसे मिलेगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story