×

UPPSC PCS Exam Date 2022: पीसीएस प्री 2022 परीक्षा की तारीख घोषित, जानें कब होगी परीक्षा

UPPSC PCS Exam Date 2022: यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री 2022 परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। साथ ही आयोग ने उन जिलों की लिस्ट भी जारी की है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyReport Syed Raza
Published on: 1 Jun 2022 2:46 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2022 2:53 PM GMT)
UPPSC PCS Exam Date 2022: पीसीएस प्री 2022 परीक्षा की तारीख घोषित, जानें कब होगी परीक्षा
X

पीसीएस प्री 2022 परीक्षा (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UPPSC PCS Exam Date 2022: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री 2022 परीक्षा (UPPSC PCS Pre Exam Date) की तारीख घोषित कर दी है। साथ ही आयोग ने उन जिलों की लिस्ट भी जारी की है, जहां इसके लिए परीक्षा केंद्र (Exam Center List) बनाए जाएंगे। आयोग के अनुसार, पीसीएस प्री परीक्षा 12 जून को आयोजित की जाएगी। प्रदेश के 28 जिलों में दो सत्रों में पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इन जिलों में बनेंगे परीक्षा केंद्र

आगरा, गाजीपुर,ज्योतिबा फुले नगर, महाराजगंज, मैनपुरी,मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर,प्रयागराज आजमगढ़,बरेली,गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद,जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, वाराणसी, सीतापुर, मिर्जापुर, मथुरा,देवरिया और मऊ में पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

परीक्षा का टाइम-टेबल

आयोग द्वारा जारी टाइम-टेबल के मुताबिक, पीसीएस प्री 2022 परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से 11:30 बजे और दूसरी शिफ्ट अपराह्न 2:30 से 4:30 बजे तक होगी। इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.up.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थिओं को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि से लॉग इन करना होगा।

परीक्षा केंद्र पर आधा घंटा पहले पहुंचने के निर्देश

यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर तय तारीख एवं समय पर दो फोटो और आईडी प्रूफ की मूल एवं छाया प्रति के साथ उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पूर्व प्रवेश दिया जाएगा, परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। उसके बाद परीक्षा केंद्र में किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि यूपी पीसीसी प्रारंभिक परीक्षा 2022 उत्तर प्रदेश सरकार के 250 खाली पदों को भरने के लिए हो रही है। 250 रिक्त पदों के विरूद्ध 6 लाख से अधिक आवेदन हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story