×

Uttar Pradesh : मथुरा में गणतंत्र दिवस पर हंगामा: डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में हुआ बबाल,गांव में पुलिस फोर्स तैनात

Uttar Pradesh : मथुरा के परखम में गणतंत्र दिवस की सुबह अचानक बवाल मच गया। परखम क्षेत्र में दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए।

Mathura Bharti
Published on: 26 Jan 2024 6:35 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2024 7:45 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

mathura लाठीचार्ज   source: social media 

Mathura : यह घटना मथुरा जिले के परखम में क्षेत्र की है। मथुरा के परखम में गणतंत्र दिवस की सुबह अचानक बवाल मच गया। सुबह-सुबह लोग गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहे थे कि तभी यहां दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और बवाल शुरू कर दिया। मथुरा के फरह थाना क्षेत्र के परखम गांव में गणतंत्र दिवस के अवसर पर दो पक्षों में बवाल हो गया। डीजे पर एक पक्ष के लोगों द्वारा जाति सूचक विशेष गाना बजाने से रोकने पर हुए पथराव से गांव में तनाव फैल गया। कहा सुनी से शुरू हुआ विवाद लाठी-डंडों और फिर पथराव तक पहुंच गया। जिसके दौरान लाठीचार्ज और पथराव हुआ। इसके बाद, क्षेत्र में हलचल मच गई, और सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस बल मौके पहुंची।

क्या है मामला

गणतंत्र दिवस के मौके पर परखम गांव के एक स्कूल में कार्यक्रम चल रहा था। इसके साथ ही गांव में अन्य जगह भी कार्यक्रम चल रहे थे। इसी दौरान स्कूल के समीप भारतीय स्टेट बैंक के सामने एक समुदाय के लोग डीजे बजा रहे थे। डीजे पर जाति सूचक गाने बजाए जा रहे थे। डीजे पर बज रहे जाति विशेष के गानों पर दूसरी जाति के लोगों ने आपत्ति जताई और गणतंत्र दिवस से संबंधित गाने बजाए जाने को कहा। बवाल की सूचना पर रिफाइनरी सर्किल के अलावा 3 अन्य सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंची।

जाति विशेष के गानों पर भड़के लोग

डीजे पर बज रहे जाति विशेष के गानों को रोकने से एक पक्ष के लोग भड़क गए। डीजे बजा रहे लोगों ने नाराज होकर दूसरी जाति के लड़कों की पिटाई कर दी। युवकों की पिटाई की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई और फिर पथराव हो गया। पथराव के बीच मौके से कुछ लोग परखम पुलिस चौकी पहुंचे। जहां उन्होंने बबाल की सूचना दी लेकिन चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने पुलिस बल न होने की बात कहते हुए कुछ देर बाद आने को कहा। इसके बाद गांव में जब यह सूचना पहुंची तो दोनों ही तरफ के लोग स्टेशन वाले रोड के दोनों तरफ खड़े हो गए। यहां दोनों तरफ से ईंट, पत्थर, लाठी डंडे चलने लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने की कार्यवाही

पथराव और हंगामा की सूचना पर फरह थाना प्रभारी कमलेश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद रिफाइनरी सर्किल की फोर्स मौके पर बुलाई गयी। गांव में तनाव देखते हुए सदर सर्किल और महावन सर्किल की पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने बल प्रयोग कर दोनों पक्षों के लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया। उपद्रवियों को खदेड़ने के बाद पुलिस ने पूरे गांव में पैदल मार्च किया। इस दौरान पुलिस ने सभी लोगों को घरों में रहने की चेतावनी दी। पुलिस ने अब पथराव और हंगामा करने वाले उपद्रवियों की तलाश शुरू कर दी है। गांव में हुए जातीय संघर्ष के बाद तनाव का माहौल है। फिलहाल अभी स्थिति नियंत्रण में है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story