Saharanpur News: यति नरसिंहानंद के बयान पर जमकर बवाल, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

Saharanpur News: उग्र भीड़ को शांत करने के लिए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Oct 2024 10:35 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2024 11:06 AM GMT)
Saharanpur News
X

Saharanpur News (Pic: Social Media)

Saharanpur News: शिव भक्ति धाम के महंत यति नरसिंहानंद के मुस्लिम समाज से जुड़े दिए गए बयान को लेकर आज सहारनपुर में जमकर बवाल हुआ। मुस्लिम समाज के लोगों ने नरसिंहानंद का विरोध करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की। आज रविवार को बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों की पुलिस से झड़प हुई। लोग चौकी में ज्ञापन देने जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक लिया। उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को शांत कराने के लिए लाठियां फटकार कर लोगों को भगाने का प्रयास किया।

पुलिस पर पथराव

मामला सहारनपुर के देहात कोतवाली अंतर्गत स्टार पेपर मिल्स व नागल के बीच शेखपुर चौकी है। आज दोपहर मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग एक साथ सड़कों पर उतर आए। भीड़ ने नरसिंहानंद के खिलाफ ज्ञापन दिया। पुलिस ने लोगों को चौकी से पहले लोगों को रोकने की कोशिश की। लोगों से चौके से पहले ही ज्ञापन देने को कहा गया। मगर लोगों ने पुलिस की बात नहीं मानी। इसी बात को लेकर भीड़ उग्र हो गई। पुलिस ने लोगों को रोकने के लिए लाठियां फटकारी। लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना मिलते ही सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे। सुरक्षा के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है। किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है।

बयान के बाद बढ़ा विवाद

29 सितंबर को गाजियाबाद में हिंदी भवन में एक कार्यक्रम के दौरान नरसिंहानंद ने मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया। उनके बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। तमाम नेताओं ने उसपर प्रतिक्रिया भी दी। मुस्लिम समुदाय में उस बयान को लेकर गुस्सा है। महंत के अन्य विवादित बयानों के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनका विरोध करते हुए गिरफ्तारी की मांग की। बता दें कि महंत 2021 में एक भड़काउ भाषण के मामले में जमानत पर चल रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story