×

Jhansi News: झांसी में बीटेक छात्रा की आत्महत्या पर हंगामा, परिजन बोले कि बेटी लाकर दो, तब मांगेंगे माफी

Jhansi News Today: बुन्देलखंड विश्वविद्यालय की बीटेक छात्रा सृष्टि राय के आत्महत्या के मामले में परिजनों ने समता गर्ल्स हॉस्टल में जमकर हंगामा किया। परिजन बोले कि बेटी लाकर दो।

B.K Kushwaha
Published on: 20 Jan 2023 3:23 PM GMT
Uproar over suicide of B.Tech student in Jhansi, relatives said bring daughter, then they will apologize
X

झांसी: बीटेक छात्रा की आत्महत्या पर हंगामा, परिजन बोले कि बेटी लाकर दो, तब मांगेंगे माफी

Jhansi News: बुन्देलखंड विश्वविद्यालय की बीटेक छात्रा सृष्टि राय के आत्महत्या के मामले में परिजनों ने समता गर्ल्स हॉस्टल में जमकर हंगामा किया। परिजन बोले कि बेटी लाकर दो, तब माफी मांगेंगे। यही नहीं, परिजनों की वार्डन व मेट्रन के साथ धक्कामुक्की भी हो गई। साथ ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने परिजनों से माफी मांगने का दवाब बनाया तो परिजनों ने मना कर दिया था। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। बाद में पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत करवा दिया।

मालूम हो कि गोरखपुर के धर्मपुर के शाहपुर में रहने वाले जय प्रकाश राय की पुत्री सृष्टि राय झाँसी के बुविवि से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन से बीटेक कर रही थी। वह बुविवि के अंदर बने समता हॉस्टल में रहती थी। कुछ दिन पहले उसकी मां भी मिलने आई थी। करीब पांच दिन रुककर छह दिन पहले ही गई थी। बताते हैं कि गुरुवार की सुबह मां ने पेपर के लिए जगाने को फोन लगाया। जब कॉल रिसीव नहीं की थी हॉस्टल वार्डन को फोन किया। वार्डन ने कमरे का गेट बजाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तो सिक्योरिटी गार्ड को बुलाया गया। जब धक्का देकर दरवाजा खोला गया तो सृष्टि चुनरी के फंदे बनाकर पंखे पर लटकी हुई थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही बुविवि प्रशासन में हड़कंप मच गया था।



पढ़ाई को लेकर तनाव में चल रही थी सृष्टिः परिजन

मां निभा राय और बड़ी बहन पूजा का आरोप है कि सृष्टि पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर थी। लेकिन विश्वविद्यालय में पढ़ाई नहीं होती थी। सरकारी टीचर क्लास नहीं लेते थे। इसलिए सृष्टि पढ़ाई को लेकर तनाव में चल रही थी। घटना से पहले फोन पर सृष्टि से बात हुई तो वो तनाव में थी। मेट्रन को फोन लगाकर कमरे में जाकर बेटी को देकने के लिए बोला, लेकिन वे बेटी को देखने कमरे में नहीं गई। अगर वो कमरे में चली जाती तो बेटी जिंदा होती। वार्डन पर भी अनदेखी का आरोप लगाया है।

लाश देखकर मां-पिता और बहन रोने लगे

जैसे ही सृष्टि के परिजन मेडिकल कालेज के पोस्टमार्टम कक्ष पहुंचे। मां-पिता और बहन, सृष्टि की लाश देखकर रोने लगे। दोपहर में डॉक्टरों के पैनल ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में फाँसी लगाने से मौत होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद परिजन शव को लेकर बनारस के लिए रवाना हो गए। भाई ने बताया कि अंतिम संस्कार बनारस में करेंगे, ताकि बहन को मोझ मिल सकें।

पढ़ाई के प्रति ज्यादा गंभीर थी बहन

मृतका के बड़े भाई अजीत राय ने बताया कि परीक्षा चल रही थी इसलिए बहन तनाव में थी। वह पढ़ाई के प्रति कुछ ज्यादा ही गंभीर थी। उसका 100 में से 100 नंबर लाने का प्रयास रहता था। इससे कम में संतुष्ट नहीं होती थी। 10 वीं में 94 प्रतिशत, 12 वीं में उसके 88 प्रतिशत अंक आए थे। सृष्टि चार भाई बहनों में सबसे छोटी थी। पूरा परिवार बिहार के पटना का रहने वाला है। पिता जय प्रकाश राय बिहार पुलिस में सीनियर इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story