×

UPSC Final Result 2021: यूपीएससी रिजल्ट में लखनऊ यूनिवर्सिटी की बल्ले-बल्ले, टॉप- 25 में 4 छात्र

UPSC Final Result 2021: उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के चार छात्रों ने इस बार यूपीएससी सीएसई परीक्षा में शीर्ष 25 उम्मीदवारों की सूची में जगह बनाई है।

aman
Written By aman
Published on: 30 May 2022 10:04 AM GMT
upsc final result 2021 four topper in top 25 from university of lucknow
X

University Of Lucknow

UPSC Final Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सोमवार, 30 मई को सिविल सेवा परीक्षा के अंतिम परिणाम 2021 जारी कर दिए हैं। नतीजे घोषित होने से चयनित उम्मीदवार बेहद खुश हैं। UPSC द्वारा जारी फाइनल रिजल्ट में जहां उत्तर प्रदेश की बिजनौर निवासी श्रुति शर्मा ने जहां पहला स्थान स्थान हासिल किया। वहीं, यूपी वासियों की खुशी का ठिकाना तब नहीं रहा जब उन्हें ये पता चला कि टॉप 25 की लिस्ट में 4 लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र हैं।

बता दें कि, यूपीएससी ने आज सिविल सर्विसेस फाइनल रिजल्ट के अंतर्गत ऐसे सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिन्हें अंतिम रूप से नियुक्ति के लिए चयनित किया गया है। इस बार रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा रहा। पहले स्थान पर जहां श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) रहीं वहीं, दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल (Ankita Aggarwal)। जबकि, तीसरा स्थान गामिनी सिंगला (Gamini Singla) ने हासिल किया। चौथे नंबर पर ऐश्वर्या वर्मा (Aishwarya Verma) रहीं।

लखनऊ विश्वविद्यालय से टॉप 25 में 4 छात्र

उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के चार छात्रों ने इस बार यूपीएससी सीएसई परीक्षा में शीर्ष 25 उम्मीदवारों की सूची में जगह बनाई है। जिनमें श्रुति सक्सेना ने 11वीं रैंक, आकांक्षा त्रिपाठी ने 12वीं, अरिजीत एम कुमार ने 17वीं और स्नेह कुमार ने 25वीं रैंक हासिल की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story