×

UPSRTC: अयोध्या क्षेत्र के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक निलम्बित, कार्यो में शिथिलता बरतने का आरोप

Ayodhya News: डिपो में डीजल घोटाले का मामला सामने आने के बाद इसकी जांच एआरएम वित्त से कराई गई थी। जांच में सामने आया कि पांच हजार लीटर पेट्रोल का घोटाला हुआ है। इस प्रकरण में चालक और परिचालक की संविदा समाप्त कर केस दर्ज कराया जा चुका है।

Anant kumar shukla
Published on: 7 Feb 2023 2:25 PM GMT
Assistant regional manager of Ayodhya suspended
X

Assistant regional manager of Ayodhya suspended (Social Media)

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने आज महेश कुमार सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, अयोध्या क्षेत्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। महेश कुमार के विरूद्ध अयोध्या डिपो की वाहन संख्या यूपी 42 एटी 5447 में संचालित किमी भरे गये डीजल के सम्बन्ध में 3618 लीटर डीजल अधिक निर्गत कराकर 3,26,405.00 रूपए की वित्तीय क्षति पहुँचाने, अधीनस्थ कार्मिकों पर नियंत्रण शिथिल रखने और मुख्यालय द्वारा निर्गत निर्देशों का अनुपालन न करने एवं अपने दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता बरतने जैसे गम्भीर आरोपों के अन्तर्गत अनुशासनिक कार्यवाही की गई है।

पूरा मामला

बता दें कि डिपो में डीजल घोटाले का मामला सामने आने के बाद इसका जांच एआरएम वित्त से कराई गई थी। जांच में सामने आया कि पांच हजार लीटर पेट्रोल का घोटाला हुआ है। इस प्रकरण में चालक और परिचालक की संविदा समाप्त कर केस दर्ज कराया जा चुका है।


निलंबन के बाद ये सुविधाएं मिलेंगी

निलम्बन की अवधि में महेश कुमार को वित्तीय प्राविधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की आधा वेतन दिया जाएगा। उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि का महंगाई भत्ता, यदि ऐसे अवकाश वेतन पर पर मिल रहा था, तो दिया जाएगा। किन्तु उन्हे जीवन निर्वाह के साथ कोई महगाई भत्ता नहीं दिया जाएगा। जिन्हें निलम्बन से पहले प्राप्त चेतन के साथ महगाई भत्ता अथवा महंगाई भत्ता नहीं मिल रहा था। निलम्बन की अवधि को प्राप्त वेतन के आधार पर अन्य प्रतिकर भत्ते भी निलम्बन अवधि में इस शर्त पर दिया जाएगा कि जब इसका समाधान हो जाये कि उनके द्वारा इस मद में व्यय वास्तव में किया जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story