×

Holi Special Buses: होली में घर जाने वालों के लिए खुशखबरी! लखनऊ से इन तीन शहरों के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें

Holi Special Buses: उत्तर प्रदेश परिवहन के मुताबिक होली में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पवन हंस की आठ अतिक्त बसें चलाई जाएंगी। ये बसें आलमबाग बस टर्मिनल से गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज के बीच रोजाना चलायी जाएंगी।

Jugul Kishor
Published on: 9 March 2024 2:56 AM GMT
Holi Special Buses
X

Holi Special Buses (Social Media)

Holi Special Buses: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने होली पर राजधानी लखनऊ से गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज के लिए अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है। बता दें कि होली में सभी लोग अपने घर जाते हैं या फिर दोस्तों, रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने के लिए उनके घर जाते हैं, ऐसे में बस अड्डों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। भारी भीड़ के कारण यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, कई बार तो यात्रियों को बसों में सीट न मिलने पर खड़े होकर भी यात्रा करनी पड़ती है। इन्ही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन ने अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश परिवहन के मुताबिक होली में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पवन हंस की आठ अतिक्त बसें चलाई जाएंगी। ये बसें आलमबाग बस टर्मिनल से गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज के बीच रोजाना चलायी जाएंगी। इन बसों की समय सारिणी तय करते हुए सीटों की बुकिंग चालू कर दी गई है। यात्री परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर एडवांस के लिए बुकिंग करवा सकते हैं।

बसों की टाइमिंग

- वाराणसी के लिए सुबह 8, दोपहर तीन और रात 10 बजे रवाना होगी।

- प्रयागराज के लिए शाम 6, 7, 8, और रात 10 बजे बस रवाना होगी।

- गोरखपुर के लिए सुबह 10:30 बजे वोल्वो आलमबाग से रवाना होगी।

31 मार्च तक एसी बसों में 10 प्रतिशत की छूट

क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि परिवहन निगम की सभी एसी बस सेवाओं के किराये में 10 फीसदी की छूट चल रही है। यात्री इस छूट का लाभ 31 मार्च तक ले सकेंगे। इस दौरान यात्री परिवहन निगम की वोल्वो, शताब्दी, स्लीपर, जनरथ बसों में सस्ते किराये में सफर कर सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story