×

Roadway UPSRTC: यूपी में इन 1625 मार्गों पर जल्द दौडेंगी रोडवेज बसें, लखनऊ के आसपास के 35 गांव शामिल

UPSRTC News: प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा पहुंचाने के लिए सर्वे करवाया गया है। उस सर्वे में 1625 नए रूट चिन्हित किए गए हैं, जहां रोडवेज बस सेवाएं नही संचालित हो रही हैं। इन मार्गों पर बसों का संचालन करने के लिए राज्य परिवहन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है।

Jugul Kishor
Published on: 8 Dec 2023 4:03 AM GMT
Roadway UPSRTC
X

यूपी रोडवेज बस (सोशल मीडिया)

UPSRTC News: उत्तर प्रदेश में उन गांवों के लोगों के लिए खुशखबरी है, जहां रोडवेज का संचालन नहीं हो रहा है। लेकिन, अब जल्द ही उनको रोडवेज बस सेवाओं की सुविधा मिलने वाली है। प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा पहुंचाने के लिए सर्वे करवाया गया है। उस सर्वे में 1625 नए रूट चिन्हित किए गए हैं, जहां रोडवेज बस सेवाएं नही संचालित हो रही हैं। इन मार्गों पर बसों का संचालन करने के लिए राज्य परिवहन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है। वर्तमान समय में परिवहन निगम की करीब 12 हजार बसे विभिन्न जिलों के गांवों में संचालित हो रही है।

लखनऊ के आसपास के 35 गांव शामिल हैं

रोडवेज सेवा से अछूते गांवों को यूपी रोडवेज से जोड़ने के लिए नए मार्ग चिन्हित किए गए हैं। नए मार्गों पर अनुबंधित बसों से चलाने की योजना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चिन्हित नए मार्गों में लखनऊ के आसपास के 35 गांव शामिल हैं। जरुरत के हिसाब से नए रूटों पर 28 सीट की छोटी, 40 सीटर मध्यम व 52 सीटर बसें संचालित की जाएंगी। राजधानी लखनऊ के अलावा, वाराणसी, झांसी, चित्रकूटस सहारनपुर और गाजियाबाद समेत कई जिलों में मार्ग चिन्हित किए गए हैं।

परिवहन प्राधिकरण से हरी झंडी मिलते ही हो जाएगी शुरूआत

मनोज कुमार पुंडीर, महाप्रबंधक संचालन परिवहन निगम ने बताया कि आम जनता को सुविधा देने के लिए सर्वे कराया गया है, जिसमें 1625 नए मार्ग चिह्नित किए गए हैं। जहां पर रोडवेज बसों के संचालन की जरूरत है। इन मार्गों का प्रस्ताव परिवहन प्राधिकरण को भेजा गया है। वहां से हरी झंडी मिलते ही संचालन शुरू करने पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बसों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story