×

UPSSSC: 3 साल बीते, पर नहीं पूरी हुई होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, फेडरेशन ने व्यक्त की चिंता

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2019 : होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने 420 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरा नहीं होने पर आज लखनऊ के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर के बाहर धरना किया।

Shashwat Mishra
Published on: 28 March 2022 11:48 AM GMT
UPSSSC Pharmacist Recruitment 2019 Candidates Protest in Lucknow
X

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2019 : लखनऊ के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर के बाहर धरना देते होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के अभ्यार्थी (तस्वीर : न्यूज़ट्रैक)

Lucknow News : सोमवार को राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर के बाहर होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों (UPSSSC Homeopathic Pharmacist Recruitment 2019) ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने विभाग को अंतिम चयन सूची न भेजे जाने का विरोध करते हुए धरना किया। बता दें कि फार्मासिस्ट के 420 पदों के लिए 25 फरवरी, 2019 को विज्ञापन निकला था। भर्ती प्रक्रिया और अभिलेख सत्यापन का कार्य पूरा होने के बाद भी अंतिम चयन सूची विभाग को नहीं सौंपी जा रही है। जबकि, सूची को जारी कर दिया गया है।

आयोग का कार्य पूरा फिर भी नहीं भेज रहा अंतिम चयन सूची

आपको बता दें कि होम्योपैथिक विभाग की इस भर्ती का विज्ञापन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 25 फरवरी, 2019 को फार्मासिस्ट के 420 पदों के लिए जारी किया था। विज्ञापन से लेकर आज तक अभ्यर्थी भर्ती के विभिन्न चरणों हेतु धरना प्रदर्शन करते आये हैं। 17 दिसंबर, 2020 को भर्ती परिणाम जारी होने के बाद आयोग ने इन अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन का कार्य 16 से 20 मार्च, 2021 के मध्य पूर्ण कर लिया था।

इसके पश्चात आयोग ने 27 जुलाई, 2021 को जारी अनुपूरक सूची के अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन का कार्य भी 9 से 11 अगस्त के मध्य पूरा कर लिया। अब अनुपूरक सूची के अभिलेख सत्यापन के उपरांत आयोग स्तर पर भर्ती से संबंधित कोई भी कार्य शेष नहीं रहा है। इसके बावजूद आयोग न तो अंतिम चयन सूची विभाग को भेज रहा है। न ही अभ्यर्थियों को कोई समुचित उत्तर दे रहा है।

600 पद हैं रिक्त

उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक विभाग ने भी सितंबर माह में आयोग को अवगत कराया था कि विभाग में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के कुल सृजित 1575 पदों में से 600 से अधिक पद रिक्त पड़े हैं। आयोग चयन सूची विभाग को भेजे, तो इन फार्मासिस्ट की नियुक्ति के साथ ही विभाग की समस्याओं का निस्तारण हो सके।

'नियुक्ति पत्र करें निर्गत'

फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने भी नियुक्ति प्रक्रिया में की जा रही देरी पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और सरकार से मांग की है कि बेरोजगारों के हित के लिए नियुक्ति पत्र तत्काल निर्गत किये जाएं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story