×

Chitrakoot News: UPSSSC PET परीक्षा में 31 फीसदी परीक्षार्थी रहे नदारद, सख्त निगरानी में हुई परीक्षाएं

Chitrakoot News Today: यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 (UPSSSC PET 2022) परीक्षा प्रशासन की कड़ी निगरानी में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 16 Oct 2022 2:57 PM GMT
Chitrakoot News
X

UPSSSC PET परीक्षा में 31 फीसदी परीक्षार्थी रहे नदारद (Pic: Social Media)

Chitrakoot News in Hindi: यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 (UPSSSC PET 2022) परीक्षा प्रशासन की कड़ी निगरानी में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। दूसरे दिन रविवार को सभी सेंटरों में सुरक्षा से लेकर मुन्ना भाइयों पर नजर रखने के लिए प्रशासन का सख्त पहरा रहा। सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट पूरे समय तक सेंटरों में डटे रहे। गेट पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के बाद उनको प्रवेश दिया गया। दूसरे जनपदों से आए अभ्यर्थियों को आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ी।

कई जनपदों में साल्वर पकड़े जाने की वजह से दूसरे दिन रविवार को हुई परीक्षा के दौरान प्रशासन काफी सख्त रहा। मुन्ना भाइयों पर नजर रखने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ खुफियातंत्र की सक्रियता रही। परीक्षा केन्द्र के गेट पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। अधिकारी लगातार निगरानी करते रहे। दूसरे दिन भी नौ केन्द्रों में पीईटी परीक्षा कराई गई। आयोग से नामित नोडल अधिकारी एडीएम नमामि गंगे एस सुधाकरन ने सुषमा स्वरुप इंटर कालेज व जनसेवा इंटर कालेज में निरीक्षण किया। बताया कि दोनों दिन की परीक्षा में कुल 17568 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। दूसरे दिन रविवार को 8784 अभ्यर्थियों में केवल 6053 अभ्यर्थी यानि कि 68.91 फीसदी उपस्थित रहे। जबकि 2731 अभ्यर्थी यानि कि 31.09 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दोनों दिन परीक्षा के दौरान कहीं कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। चार सेक्टर व 12 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों ने लगातार निगरानी किया। सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षाएं कराई गई। कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रुम से भी आनलाइन निगरानी की जाती रही।

गेट के नजदीक नहीं फटकने दिया

दोनों पालियों की परीक्षा दौरान पुलिस प्रशासन ने काफी सख्ती दिखाई। अभ्यर्थियों का केन्द्र पर प्रवेश होने के बाद गेट पर तैनात पुलिस टीमों ने आसपास किसी को फटकने नहीं दिया। एएसपी चक्रपाणि की अगुवाई में संबंधित क्षेत्रों के सीओ पुलिस टीमों के साथ भ्रमण करते रहे। पूरे समय तक पुलिस टीमें तैनात रही।

बस स्टैंड में अभ्यर्थियों की रही भीड़

पीईटी परीक्षा में दूसरे जनपदों से आए परीक्षार्थियों को आवागमन में काफी दिक्कतें हुई। हालांकि प्रशासन ने 25 अतिरिक्त बसें संचालित कराया था। फिर भी परीक्षा छूटने के बाद बस स्टैंड में परीक्षार्थियों का वाहन की तलाश में जमावड़ा लगा रहा। इसी तरह रेलवे स्टेशन में भी अभ्यर्थियों की भीड़ रही। प्रशासन की ओर से दोनों जगह हेल्प डेस्क स्थापित कर मजिस्ट्रेट लगाए गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story