×

UPSSSC द्वारा आयोजित VDO Re-Exam के मद्देनजर UPSRTC की अपर प्रबंध निदेशक ने दिए बेहतर ट्रांसपोर्ट सेवा के निर्देश

UPSSSC VDO Re-Exam: अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि क्षेत्रीय प्रबंधकों को परीक्षा को परिवहन व्यवस्था के लिए क्षेत्रीय स्तर पर नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये हैं।

Anant Shukla
Published on: 20 Jun 2023 12:53 PM GMT
UPSSSC द्वारा आयोजित VDO Re-Exam के मद्देनजर UPSRTC की अपर प्रबंध निदेशक ने दिए बेहतर ट्रांसपोर्ट सेवा के निर्देश
X
UPSSSC VDO Re Exam UPSRTC service (Photo-Social Media)

UPSSSC VDO Re-Exam: उ0प्र0 परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग ने समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों/सेवा प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ द्वारा 26 व 27 जून, 2023 को आयोजित परीक्षा के दृष्टिगत आवागमन के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 20 जनपदों में- अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, प्रयागराज समेत कई अन्य जनपदों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहै है। परीक्षा में कुल 1,42,7,172 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे।

हर स्तर पर तैयार रहने के निर्देश

अपर प्रबंध निदेशक ने कहा है कि ऐसे जनपद जहां पर परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा रहा है उन जनपदों से भी परीक्षार्थी एवं उनके परिजनों का परीक्षा केन्द्रों पर एक से दो दिन पूर्व ही आवागमन प्रारम्भ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों एवं परिजनों के आवागमन के दृष्टिगत परिवहन निगम के समस्त अधिकारी/कर्मचारी अपने-अपने स्तर से तैयारी करें। उन्होंने कहा कि आवागमन के लिए लोग बस सेवा का उपयोग अधिक करते हैं। उनके आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो तथा उन्हें सुरक्षित ससमय गन्तव्य तक पहुंचाना परिवहन निगम की जिम्मेदारी एवं दायित्व है।

स्टेशन इंचार्ज को बस सेवा की जिम्मेदारी

अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि क्षेत्रीय प्रबंधकों को परीक्षा को परिवहन व्यवस्था के लिए क्षेत्रीय स्तर पर नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि सुरक्षा आदि व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन से सहयोग प्राप्त करेंगे। उन्होंने स्टेशन पर तैनात स्टेशन इंचार्ज एवं अन्य सुपरवाइजर को छात्रों के आवागम के लिए बस सेवा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी है।

इन सुविधाओं के दिए निर्देश

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मूबमेंट से संबंधित सभी जनपदों के बस स्टेशन पर पूछताछ कक्ष, टी-स्टाल, वाटर कूलर एवं खानपान की व्यवस्था 24 घंटे सुचारू रूप से संचालित रहे। महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत अलग से परिवहन निगम ने हेल्प लाइन नं0-8114277777 जारी किया है। इसके साथ ही निगम का सामान्य हेल्पलाइन नं0-18001802877 भी उपलब्ध रहेगी। बस स्टेशन पर शौचालयों को स्वच्छ रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story