×

UP TET Exam Cancel: रद्द हुआ यूपीटेट एग्जाम, जानें अब कब होगी परीक्षा

UP TET Exam Cancel: UP TET का पेपर लीक होने के बाद एग्जाम को कैंसिल कर दिया गया है। अब एक महीने बाद दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Nov 2021 5:53 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2021 6:54 AM GMT)
UP TET Exam Cancel: रद्द हुआ यूपीटेट एग्जाम, व्हॉट्सएप पर पेपर लीक होने के बाद फैसला
X

यूपीटेट एग्जाम (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP TET Exam Cancel: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। UP TET का पेपर लीक (UP TET Exam Paper Leaked) होने के बाद एग्जाम को कैंसिल (Exam Leaked) कर दिया गया है। अब एक महीने बाद दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को दोबारा कोई फीस नहीं देनी होगी। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है। एसटीएफ (STF) की टीम यह पता लगाएगी कि आखिर कैसे पेपर लीक हुआ है।

आनन फानन में योगी सरकार का निर्देश

पेपर कैंसिल होने के बाद यूपी की योगी सरकार ने आनन फानन में निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने अपने गंतत्व तक जा सकते हैं।

व्हॉट्सएप ग्रुप पर पेपर हुआ था लीक

जानकारी के लिए आपको बता दें कि UP TET का पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हॉट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) पर पेपर वायरल हुआ था। यह खबर सामने आते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसी के चलते एग्जाम को कैंसिल करने का फैसला किया गया है। केवल उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले (Basti) के 63 परीक्षा केन्द्रों पर दोनों पालियों में लगभग 39000 अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होना था। इसकी जानकारी जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (DM Saumya Agarwal) ने दी है।

पेपर लीक मामले में अब तक 23 लोग गिरफ्तार

वहीं, यूपी टेट पेपर आउट (UP TET Paper Out) होने के बाद प्रमुख सचिव दीपक कुमार और ADG Lo प्रशांत कुमार 11.30 बजे लोक भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) की। इस दौरान ADG Lo प्रशांत कुमार ने बताया कि पेपर लीक मामले में यूपी-बिहार से 23 लोग अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा दोबारा पेपर की कोई फीस नहीं लगेगी, जल्द ही अगली पेपर की डेट तय की जाएगी।

आज होने वाली थी परीक्षा

बता दें कि यूपी के प्राइमरी स्कूलों में टीचरों की भर्ती के लिए टीचरों की एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया जाता है। प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्तियों के लिए यूपीटीईटी आज 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पहली परीक्षा होने वाली थी, जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होने वाली थी। लेकिन अब एक महीने बाद फिर से परीक्षा कराई जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story