×

UPTET Exam Cancelled: ना शरीर पर कंबल, ना सोने को बिस्तर, जानें इस वायरल वीडियो का सच

UPTET Exam Cancelled: सेवानिवृत्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में बेरोजगार युवाओ जाड़े के मौसम में खुले आसमां के नीचे रात्रि विश्राम करते हुए मजर आ रहे हैं। क्या है इसका सच

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 28 Nov 2021 8:15 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2021 10:16 AM GMT)
UPTET Exam Cancelled
X

खुले आसमां के नीचे विश्राम करते युवा (वायरल वीडियो की फोटो- @suryapsingh_IAS ट्विटर)

UPTET Exam Cancelled: उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक वायरल वीडियो सामने आया है। इस वायरल वीडियो में कुछ लोग ठंड में खुले आसमां के नीचे बिना कंबल के सोए हुए नजर आ रहे हैं। ये लोग कोई और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी बताए जा रहे हैं और ये वीडियो लखनऊ का बताया जा रहा है।

लाखों छात्र महीनों से तैयारी कर रहे थे। जाड़े में रात भर ट्रेन-बसों से यात्रा करके ये छात्र अपने सेण्टरों तक पहुँचे, फिर अचानक पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है जिसकी वजह से परीक्षा निरस्त कर दिया गया है। पेपर निरस्त होने की खबर से लाखों छात्रों के चेहर पर मायूसी छा गई। वहीं दिन रात करके अपने सेंटर पर पहुंचे कई छात्रों को सर छुपाने की जगह नहीं, जिसके कारण वे रात्रि का विश्राम खुले आसमां के नीचे किए। इन छात्रों का एक वीडियो सामने आया है।

इस वायरल वीडियो को सेवानिवृत्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह (Surya Pratap Singh IAS Rtd) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किया है। सेवानिवृत्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह (Surya Pratap Singh IAS) ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, "लखनऊ में बेरोजगार युवाओं का रात्रि विश्राम खुले आसमान के नीचे।"

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते है कि इस कड़ाके की ठंड में अभ्यर्थी खुले आसमान के नीचे बिना कंबल-चादर के जमीन पर सिकुड़ कर सोए हुए हैं। इन में से कुछ ने तो गर्म कपड़ा तक नहीं पहना है। अभ्यर्थियों का यह वीडियो देख लोगों में रोष देखने को मिल रहा है।

सेवानिवृत्त आईएएस के इस वीडियो पर खूब सारे कमेंट्स आ रहे है। वहीं इस वीडियो को कुछ समय में 25 हजार से ज्यादा ने देखा है। वहीं एक यूजर ने भी इस वीडियो के कमेंट करते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें य़ूजर ने लिखा है, "काश यहाँ भी गुजरात मॉडल होता..."।

यूपी के प्राइमरी स्कूलों में टीचरों की भर्ती के लिए टीचरों की एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया गया था। प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्तियों के लिए यूपीटीईटी 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पहली परीक्षा होने वाली थी, जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होने वाली थी। लेकिन अब एक महीने बाद फिर से परीक्षा कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वीडियो को फर्जी बताया है। और कहा है कि इसे वायरल करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।





Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story