×

UPTET Exam: बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे टीईटी के 13899 परीक्षार्थी, पढ़ें पूरी खबर

UPTET Exam: शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। शासन के आदेश पर परिवहन निगम प्रशासन परीक्षार्थियों को रोडवेज बसों की निशुल्क सेवा मुहैया कराएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 21 Jan 2022 1:18 PM GMT
UP-TET Exam
X
यूपीटीईटी परीक्षा 2021 तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UPTET Exam: शिक्षक पात्रता परीक्षा की दो पालियों में 23 जनवरी को 29 केंद्रों पर कराई जाएगी। जिसमें 13899 परीक्षार्थी शामिल होंगे। रोडवेज बसों में टीईटी परीक्षार्थी 22 से 24 जनवरी तक निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र की स्वप्रमाणित फोटो कॉपी रोडवेज के परिचालक को देनी होगी। इसके लिए परीक्षार्थियों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र की प्रतियां अपने पास रखनी होगी।

शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। शासन के आदेश पर परिवहन निगम प्रशासन परीक्षार्थियों को रोडवेज बसों की निशुल्क सेवा मुहैया कराएगा। इसलिए परीक्षार्थियों को ऑनलाईन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र की कुल पांच से छह प्रतियां अपने पास सुरक्षित रख कर यात्रा करनी होगी। यात्रा के दौरान परिचालक द्वारा मांगे जाने पर एक प्रति स्वहस्ताक्षरित कर परिचालक को उपलब्ध कराना होगा।

अभ्यर्थी द्वारा परिचालक को जो प्रति उपलब्ध कराई जाएगी, उस पर अप ट्रिप के लिए अप ट्रिप शब्द अंकित करते हुए यात्रा प्रारम्भ करने का स्थान एवं गन्तव्य स्थान का नाम तथा डाउन ट्रिप के लिए डाउन ट्रिप शब्द अंकित करते हुए यात्रा प्रारम्भ करने का स्थान एवं गन्तव्य स्थान का उल्लेख करना होगा। यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के एक दिन पूर्व यानि 22 जनवरी व एक दिन पश्चात यानि 24 जनवरी तक कुल तीन दिनों तक निशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा।

यूपीटीईटी परीक्षा 2021 (फोटो:सोशल मीडिया)

बता दे कि जनपद बागपत में शिक्षक पात्रता परीक्षा के बनाए गए 29 केंद्रों पर 13897 परीक्षार्थी पंजीकृत है। इनमें से सुबह की पाली में 17 केंद्रों पर 8112 परीक्षार्थी प्राथमिक स्तर और शाम की पाली में 12 केंद्रों पर 5787 परीक्षार्थी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए पंजीकृत है।

वही जब इस सम्बंध में बडौत डिपो के एआरएम विपिन अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर टीईटी के अभ्यर्थियों को बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है। परीक्षा के एक दिन पहले यानी 22 जनवरी से लेकर परीक्षा के एक दिन बाद 24 जनवरी तक निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसका लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए ऑनलाइन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र की पांच से छह प्रतियां अपने पास सुरक्षित रखनी होगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story