×

UPTET Paper Leak: टीईटी की परीक्षा रद्द होने से नाराज सपा कार्यकर्ताओं का जिलों में किए प्रदर्शन

UPTET Paper Leak: टीईटी की परीक्षा रद्द किये जाने से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पर्चा लीक होने से प्रदेश सरकार को फायदा, नौकरी ना देने को लेकर साजिश को वजह बताया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Nov 2021 12:24 PM GMT (Updated on: 29 Nov 2021 12:52 PM GMT)
UPTET Paper Leak: टीईटी की परीक्षा रद्द होने से नाराज सपा कार्यकर्ताओं का जिलों में किए प्रदर्शन
X

UPTET Paper Leak: पर्चा लीक होने पर टीईटी की परीक्षा (UPTET Exam) रद्द किये जाने से नाराज सपा (SP) कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पर्चा लीक होने से प्रदेश सरकार को फायदा, नौकरी ना देने को लेकर साजिश को बताया वजह। सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्षों ने विभिन्न जिलों में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा और 15 दिन के अंदर परीक्षा कराने की मांग की।

यूपी सरकार (UP Government) द्वारा 28 नवंबर को कराई जा रही टीईटी की परीक्षा का पर्चा लीक होने पर प्रदेश सरकार ने टीईटी की परीक्षा (UPTET Exam) रद्द कर दी और एक माह के अंदर दुबारा परीक्षा कराने की बात कही और पर्चा लीक मामले में एसटीएफ (STF) द्वारा कई लोगों की गिरफ्तारी की गई। वही पर्चा लीक मामले को लेकर प्रदेश सरकार की साजिश बताकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने राज्यपाल के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपकर 15 दिन के अंदर दोबारा परीक्षा कराने की मांग की है।


वहीं, फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में टीईटी परीक्षा (UPTET Exam) लीक मामले में प्रदेश सरकार द्वारा नौकरी ना देनी पड़े इसको साजिश बताते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष मो. आजम खान (District President Mohd. Aajam Khan) के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर महामहिम राज्यपाल के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा, सपा के प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में पीएसी बल तैनात किया था।

वहीं, सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष मो.आजम खान (District President Mohd. Aajam Khan) ने प्रदेश सरकार (State Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी सरकार (UP Government) द्वारा टीईटी की परीक्षा (UPTET Exam) 28 नवंबर को कराई गई लेकिन पर्चा लीक होने से यूपी सरकार ने परीक्षा रद्द कर एक माह बाद दुबारा कराने की बात कही। लेकिन सच्चाई तो यह है कि टीईटी की परीक्षा लीक होने से प्रदेश सरकार को फायदा है क्योंकि बेरोजगार युवाओं को नौकरी ना देने पड़े और आने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election) की अधिसूचना जारी होने की बात कह पल्ला झाड़ लिया जायेगा। हमारी राज्यपाल से मांग है कि टीईटी की परीक्षा (UPTET Exam) 15 दिन के अंदर कराई जाए और जो भी अभ्यर्थियों को आने जाने में बस रेल का किराया है उसको ना लिया जाए। साथ ही 28 नवंबर को रद्द हुई टीईटी की परीक्षा में शामिल होने आए सभी अभ्यर्थियों को जो खर्च आने जाने में हुआ है उसकी भरपाई प्रदेश सरकार करे और प्रदेश सरकार अगर 15 दिन के अंदर सभी मांगों को पूरा नहीं करती तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

Report: Ramchandra Saini


इसी के साथ ही हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) का पर्चा लीक होने जांच कर अपराधियों को उचित सजा देने की मांग की। साथ में यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) देने आए परीक्षार्थियों को उनका खर्चा सरकार द्वारा दिए जाने को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात रहा।

हमीरपुर जिले में आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) में हुई धांधली और परीक्षार्थियों को हुई असुविधा को लेकर प्रदर्शन किया, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं ने कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा कैंसिल होने में जो भी सुविधाएं और खर्च हुआ है उसका सरकार को उचित भुगतान करना होगा, यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) में धांधली से अभ्यार्थियों को भारी नुकसान हुआ है यह एक बड़ी धांधली है।

Report- Ravindra Singh

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story