×

IMPACT: ATS ने दानिश से की पूछताछ, ओमान की महिला खोल सकती है कई राज

By
Published on: 24 Sep 2016 11:44 AM GMT
IMPACT: ATS ने दानिश से की पूछताछ, ओमान की महिला खोल सकती है कई राज
X

लखनऊ: उरी हमले पर newstrack की खबर ने पुलिस महकमें की नींद उड़ा दी है। खबर के बाद खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियां रामपुर की तरफ दौड़ पड़ी हैं। आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान से पूछताछ के लिए एटीएस की टीम रामपुर पहुंची है। newstrack ने 21 सितंबर को सबूतों के साथ EXCLUSIVE: उरी अटैक रोक सकती थी UP पुलिस, ALERT मिलने के बाद भी रही चुप खबर को चलाया था इसके बाद से ही पुलिस महकमें और खूफिया तंत्र में खलबली मच गई थी।

ओमान में रह रही बिहार की एक महिला ने 10 दिन पहले ही आरटीआई एक्टिविस्‍ट दानिश को हमले की जानकारी व्हाट्सअप चैट के ज़रिए दी थी। इसके बाद दानिश ने सजग भारतीय होने के नाते बाक़ायदा स्पीड पोस्ट के ज़रिये इस साज़िश की पूरी जानकारी एसपी रामपुर संजीव त्यागी को 8 सितंबर ही दे दी थी। बावजूद इसके आतंकी उरी में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने में कामयाब हो गए। इसमें देश के 18 जवान शहीद हो गए।

दानिश से पूछताछ कर रही खुफिया एजेंसी

-इतनी बड़ी आतंकी घटना के बाद अब देश व प्रदेश की खुफिया एजेंसियों ने रामपुर के आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान से संपर्क साधा है।

-आईबी की टीम ने रामपुर पहुंच कर दानिश खान से तमाम दूसरी जानकारी हासिल की है।

-इस के साथ ही यूपी एटीएस के अफसरों ने भी रामपुर जाकर दानिश खान से मुलाक़ात कर ओमान में रह रही महिला से मिली जानकारी पर बातचीत की है।

-इस दौरान अफसरों ने दानिश से ये भी जानकारी हासिल करने की कोशिश की के वो कब से ओमान में रह रही महिला से संपर्क में हैं।

-साथ ही उस महिला ने और क्या जानकारी उनको दी है आईबी, एटीएस, के लिए दानिश से लोकल इंटेलिजेंस की टीम ने जानकारी हासिल करने की कोशिश की है।

दानिश का दावा उपलब्ध कराई जानकारी

टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान दानिश खान ने बताया है कि देश की खुफिया एजेंसियों ने उनसे संपर्क साधा है और वो देश हित से जुड़ी सारी जानकारियां खुफियां एजेंसियों को उपलब्ध करा रहे हैं।

Next Story