×

यूपी वाले उत्तराखंड में लापता: 46 कामगारों की कोई खबर नहीं, तड़प रहे परिजन

उत्तराखंड आपदा का असर उत्‍तर प्रदेश पर भी पड़ा है। लोगों को इस आपदा के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। यूपी के कुल 46 लोग उत्तराखंड हादसे में लापता हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 8 Feb 2021 4:25 PM GMT
यूपी वाले उत्तराखंड में लापता: 46 कामगारों की कोई खबर नहीं, तड़प रहे परिजन
X
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुताबिक अभी तक कुल 29 शव बरामद हुए हैं बाक़ी लोगों की ढूंढने का काम तेज़ी से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भी फ़ोन आया था।

लखनऊ: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से आई तबाही में 202 लोगों के लापता होने की खबर है। लापता लोगों की सूची में यूपी के भी 46 कामगार बताये जा रहे हैं। बीते दिन आई आपदा की जानकारी होने के बाद से यूपी के लोग अपने लापता परिजनों से संपर्क साधने की कोशिश में है। ऐसे में हालाँकि कई यूपी वासियों की जानकारी न मिलने के बाद उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

यूपी के 46 कामगार उत्तराखंड आपदा के बाद से लापता

दरअसल, उत्तराखंड आपदा का असर उत्‍तर प्रदेश पर भी पड़ा है। यहां के लोगों को भी इस आपदा के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के कुल 46 लोग उत्तराखंड हादसे में लापता हैं। आपदा आये 30 घंटों से ज्यादा हो गए हैं, ऐसे में बढ़ते समय के साथ ही लापता लोगों की संख्या भी बढ़ती जाने की आशंका है।

ये भी पढ़ें-गार्ड बना भगवान: ग्लेशियर टूटने की आवाज से हुआ Alert, सीटी से बचाई बड़ी जनहानि

लखीमपुर खीरी के 22 मजदूर आपदा में लापता

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के लखीमपुर खीरी से सबसे ज्यादा संख्या में लोग उत्तराखंड से लापता हैं। 46 लोगों में से खीरी के कुल 22 लोगो से आपदा के बाद सम्पर्क नहीं हो सका है। इसके अलावा सहारनपुर के तीन कामगारों के लापता होने की सूचना है। मेरठ के चार मजदूरों और गोरखपुर मण्डल के कुल 5 मजदूर आपदा के बाद से लापता हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-08-at-5.58.58-PM.mp4"][/video]

यूपी के इन जिलों के मजदूर उत्तराखंड में

शामली के दो मजदूर, मुरादाबाद, बिजनौर और चंदौली के एक-एक मजदूर भी उत्तराखंड में हादसे के दौरान थे, जिनका पता नहीं चल सका है। इसके अलावा श्रावस्ती के 5 मजदूर लापता हो गए है।

ये भी पढ़ें- भूकंप से तहस नहस पूरा शहर, मिले तबाही के साक्ष्य, हिमालय खतरे में

श्रावस्ती के 3 मजदूरों ने किया घर फोन, बताए हालात

वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक, श्रावस्ती के 3 मजदूरों सुरक्षित हैं, उन्होने फोन पर अपने परिवार को हाल खबर दी। साथी लापता मजदूरों की भी जानकारी दी, जिससे पूरे गाँव मे कोहराम मच गया। बताया जा रहा हैं कि सभी मजदूर जल विद्युत् परियोजना में काम कर रहे थे। श्रावस्ती के जो मजदूर लापता हैं, उनमें रनियापुर के छोटू, वेदप्रकाश,हरिलाल, अजय,प्रभुनाथ का नाम शामिल है। सभी सिरसिया के रनियापुर वा कटकुइया गाँव के रहने वाले है।

chamoli disaster

यूपी के लापता कामगार पावर प्रोजेक्ट में थे कार्यरत

वहीं रायबरेली के भी दो युवक लापता है, जो ऋषि गंगा प्रोजेक्ट में बोर्ड ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे। अनिल सिंह और नरेंद्र सिंह दो भाइयों का हादसे के बाद से नही हो पाया संपर्क। लापता युवकों के भाई बृजेन्द्र बहादुर सिंह ने हरचंदपुर थाने में दी सूचना।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story