×

बकाया गन्ना भुगतान : मलकपुर चीनी मिल मालिक पर एफआइआर

Rishi
Published on: 16 Dec 2017 3:54 PM GMT
बकाया गन्ना भुगतान : मलकपुर चीनी मिल मालिक पर एफआइआर
X

मेरठ : उत्तर प्रदेश में बकाया गन्ना भुगतान नहीं देने पर मेरठ मंडल के बागपत जिले में सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव द्वारा मलकपुर चीनी मिल मालिक व अध्यासी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

सहकारी गन्ना विकास समिति मलकपुर के सचिव ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि मलकपुर चीनी मिल पर गन्ना पेराई सत्र 2016-17 का करीब 350 करोड़ रुपया बकाया है,जिसको लेकर किसान आंदोलित हैं। बकाया नहीं मिलने पर किसानों में हाहाकार मचा है। वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। उनकी मांग है कि पिछले पेराई सत्र का भुगतान उन्हें मय ब्याज के दिया जाए। मिल प्रबंधन ने किस्तों में भुगतान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इसके बाद भी संपूर्ण भुगतान नहीं किया गया। किसानों की मांग पर डीएम भवानी सिंह खंगारौत और जिला गन्नाधिकारी सुशील कुमार की अनुमति के बाद उन्होंने मिल मालिक उमेश मोदी व अध्यासी आरके शर्मा के विरुद्ध पुलिस में तहरीर दी है।

सचिव की तहरीर पर पुलिस ने उमेश मोदी और आरके शर्मा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बाबत कोतवाल हरेराम सिंह का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story