×

यूपी: अभी और बढ़ेगी ठंड, यहां 8वीं तक के सभी स्कूल 10 तक बंद

कोहरा व बर्फीली हवा से ठंड के साथ गलन भी बढ़ा दी है। बढ़ती सर्दी के चलते प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के राजधानी लखनऊ के सभी बोर्ड के समस्त प्राथमिक/उच्च प्राथमिक/ माध्यमिक विद्यालय 10 जनवरी तक बंद रहेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 8 Jan 2020 3:22 PM GMT
यूपी: अभी और बढ़ेगी ठंड, यहां 8वीं तक के सभी स्कूल 10 तक बंद
X

लखनऊ: कोहरा व बर्फीली हवा से ठंड के साथ गलन भी बढ़ा दी है। बढ़ती सर्दी के चलते प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के राजधानी लखनऊ के सभी बोर्ड के समस्त प्राथमिक/उच्च प्राथमिक/ माध्यमिक विद्यालय 10 जनवरी तक बंद रहेंगे। समस्त विद्यालयों द्वारा उक्त का अनुपालन कड़ाई से किया जाए। यह निर्देश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जारी कर दिए हैं।

बता दें, इससे पहले प्री प्राइमरी से क्लायस 12 तक के समस्त विद्यालय 28 दिसंबर तक बंद रहे। 29 को रविवार का अवकाश रहा। वहीं, इससे पहले भी गलन व ठंड के कारण उत्तर प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थानों को 24 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया।

25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहा, लेकिन कुछ शिक्षण संस्थान 26 दिसंबर को खुले। वहीं, 19 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद सुरक्षा की दृष्टि से 21 दिसंबर तक प्री-प्राइमरी से लेकर आठवीं तक के विद्यालय बंद हुए।

ये भी पढ़ें...यूपी: ठण्ड के मद्देनजर सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किया ये खास निर्देश

लखनऊ समेत इन जिलों में हुई बारिश

राजधानी लखनऊ सहित यूपी के अलग-अलग जिलों में बुधवार को मौसम का मिजाज बदल गया। लखनऊ में सुबह से ही हल्की बारिश होती रही जिससे सर्दी और बढ़ गई। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी ऐसा ही हाल रहा। रायबरेली, अयोध्या व अमेठी सहित कई जिलों में बारिश से टीईटी परीक्षा 2019 देने पहुंचे परीक्षार्थियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा।

इसके पहले, चार दिनों से जारी पारे के उतार-चढ़ाव के तेवरों का दौर लखनऊ में मंगलवार को भी जारी रहा। रात से ही आसमान में छाये बादलों ने सुबह धूप के साथ लुकाछिपी की शुरुआत कर बारिश बूंदाबांदी की आहट दी, लेकिन हवा के झोंकों संग धूप खिली रही।

मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार से मौसम के तेवर सामान्य होने लगेंगे, लेकिन पहाड़ों पर हुई हालिया बर्फबारी के बाद से वहां से आने वाली उत्तर-पश्चिम हवायें वीकएंड तक मौसम शुष्क बना सकती है।

ड्राई वेदर कंडीशन सक्रिय होने से रातों को गलन भरी ठंड शनिवार-रविवार से फिर से दस्तक दे सकती है, न्यूनतम पारे में गिरावट होगी। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान पिछले 24 घंटों के मुकाबले सरक कर 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story