×

कांग्रेस का बीजेपी पर वार, भाजपा का आतंकियों से नाता, यह रिश्ता क्या कहलाता - शोभा ओझा

Uttar Pradesh Congress: कांग्रेस पार्टी आज देश भर में उदयपुर, जम्मू-कश्मीर और अमरावती में बीते दिनों हुई घटना के बाद गिरफ्तार आरोपियों को लेकर अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी के साथ आतंकियों के कनेक्शन होने की बात कर उनसे जवाब मांग रही है.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 July 2022 7:59 AM GMT
Uttar Pradesh Congress party press conference
X

Uttar Pradesh Congress party press conference (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

Uttar Pradesh Congress: कांग्रेस पार्टी आज देश भर में उदयपुर, जम्मू-कश्मीर और अमरावती में बीते दिनों हुई घटना के बाद गिरफ्तार आरोपियों को लेकर अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है. देश के अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस के नेता आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी के साथ आतंकियों के कनेक्शन होने की बात कर उनसे जवाब मांग रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी आतंकवाद पर राजनीति के पक्ष में कभी नहीं रही है, लेकिन जो हालात इस वक्त देश के हैं जिस तरह से एक के बाद एक घटनाओं में लगातार आतंकियों और अपराधियों के तार भाजपा से मिले हैं. वैसे में बड़ा सवाल पूछना जरूरी हो जाता है कि भाजपा राष्ट्रवाद की आड़ में देश के साथ कितना घिनौना खेल खेल रही है.

शोभा ओझा ने कहा कि पिछले दिनों उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या में शामिल एक आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी बीजेपी का कार्यकर्ता था, बीजेपी के नेताओं की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली थी. मीडिया रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि रियाज राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री गुलाबचंद कटारिया के दामाद पूर्व पार्षद अतुल चंडालिया की फैक्ट्री में काम कर चुका है.

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों में से एक तालिब हुसैन भाजपा पदाधिकारी निकला. इसकी बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी तस्वीर है. जब यह पकड़ा गया तब पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर हमले की योजना बना रहा था.

उन्होंने कहा इसी तरह महाराष्ट्र के अमरावती में मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या में कथित मास्टरमाइंड इरफान खान कार्ड निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा से संबंध है नवनीत का बीजेपी से क्या रिश्ता है यह किसी से छिपा नहीं. इरफान खान राणा दंपत्ति के लिए प्रचार करता था और वोट मांगता था. शोभा ओझा ने कहा कि यह कोई चंद घटनाएं नहीं बीजेपी का एक लंबा इतिहास है.

2020 में जम्मू कश्मीर में आतंकियों को हथियार मुहैया कराने के आरोप में भाजपा के पूर्व नेता एवं सरपंच तारिक अहमद मीर को गिरफ्तार किया गया था. तारिक अहमद पर हिजबुल कमांडर नावेद बाबू को हथियार देने का आरोप था जो आतंकियों की मदद करने वाले डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार हुआ था. उन्होंने कहा अगर इस मामले की सही से जांच होती तो सच्चाई का पता चलता लेकिन जांच बीच में ही रोक दी गई.

शोभा ओझा ने कहा कि इसी तरह 2017 में मध्यप्रदेश में एटीएस की टीम ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश करते हुए आईएसआई के 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था इनमें एक बीजेपी आईटी सेल का सदस्य ध्रुव सक्सेना था जिसकी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ तस्वीरें हैं इसके 2 साल बाद 2019 में मध्य प्रदेश में ही टेरर फंडिंग के आरोप में बजरंग दल के नेता बलराम सिंह की गिरफ्तारी हुई थी.

उन्होंने कहा यह चंद ऐसे नाम है जो हर कोई जानता है फेहरिस्त लंबी है अगर लिस्ट बनाई जाएगी तो ऐसे बीजेपी नेताओं के साथ आतंकियों और देश को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों की फेहरिस्त लंबी है हम सभी अपील करते हैं भाजपा के खोखले राष्ट्रवाद को पहचानिए राष्ट्रवाद की आड़ में यह देश को खोखला करने का खिलौना खेल खेल रहे हैं जनता को जवाब बीजेपी को देना चाहिए.

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story