×

MLC चुनाव: कल होगी मतगणना, 199 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

गोरखपुर तथा मेरठ खण्ड स्नातक एवं मेरठ खण्ड शिक्षक की मतगणना यूपी  स्टेट टेक्सटाइल कारपोरेशन लि., स्पिनिंग मिल्स परतापुर रोड, मेरठ में की जायेगी। प्रदेश की रिक्त पड़ी 11 विधानपरिषद सीटों के लिए 72जिलों में मंगलवार को हुआ था। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Dec 2020 3:10 PM GMT
MLC चुनाव: कल होगी मतगणना, 199 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला
X
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना की जायेगी।

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना की जायेगी। यह जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने दी है। विधान परिषद के 5 खण्ड स्नातक, जिसमें लखनऊ खण्ड स्नातक, आगरा खण्ड स्नातक, मेरठ खण्ड स्नातक, वाराणसी खण्ड स्नातक एवं इलाहाबाद-झांसी खण्ड स्नातक तथा 6 खण्ड शिक्षक, जिसमें लखनऊ खण्ड शिक्षक, आगरा खण्ड शिक्षक, मेरठ खण्ड शिक्षक, वाराणसी खण्ड शिक्षक, बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक एवं गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

लखनऊ खण्ड शिक्षक की मतगणना

उन्होंने बताया कि लखनऊ खण्ड स्नातक एवं लखनऊ खण्ड शिक्षक की मतगणना रामाबाई अम्बेडकर रैली स्थल लखनऊ, वाराणसी खण्ड स्नातक एवं खण्ड शिक्षक की मतगणना स्टेट वेयर हाउसिंग कारपोरेशन यूपी वाराणसी, इलाहाबाद-झांसी खण्ड स्नातक की बुंदेलखण्ड डिग्री कालेज, झांसी, आगरा खण्ड स्नातक एवं आगरा खण्ड शिक्षक की नवीन कृषि उत्पादन मण्डी समिति, आगरा, बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक की संजय कम्युनिटी हाल, बरेली, नीयर बरेली काॅलेज, सिविल लाइंस, बरेली, गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक की दीनदयाल उपाध्याय, गोरखपुर यूनिवर्सिटी (काॅमर्स बिल्डिंग) गोरखपुर तथा मेरठ खण्ड स्नातक एवं मेरठ खण्ड शिक्षक की मतगणना यूपी स्टेट टेक्सटाइल कारपोरेशन लि., स्पिनिंग मिल्स परतापुर रोड, मेरठ में की जायेगी। प्रदेश की रिक्त पड़ी 11 विधानपरिषद सीटों के लिए 72जिलों में मंगलवार को हुआ था।

voting

यह पढ़ें...गाजीपुर में तेजस्वी: SP कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, BJP के दिग्गज भी पहुंचे

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में 85 प्रत्याशी मैदान में

इसमें 5 खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में 114 प्रत्याशी तथा 06 खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में 85 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस प्रकार 11 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 199 प्रत्याशी मैदान में हैं। कोविड को देखते हुए मतदान दिवस को मतदेय स्थल पर मतदान कार्मिकों एवं मतदाताओं की सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनर, हैण्ड सैनीटाइजर, ग्लव्स, फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, साबुन, पानी आदि की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था तथा मतदेय स्थल पर प्रत्येक मतदाता की थर्मल स्कैनिंग की भी व्यवस्था की गई थी।

यह पढ़ें...राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस: झांसी में मुख्य अभियंता ने किया ये काम, करेंगे तारीफ

सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध

विधान परिषद निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध करने के साथ ही मतदान पर सतर्क दृष्टि रखने के लिए आयोग द्वारा 11 प्रेक्षक भी तैनात किये गये थें। इसके अलावा 952 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 413 जोनल मजिस्ट्रेट तथा प्रत्येक मतदेय स्थल पर माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती के साथ वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था करषांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराया जा चुका है। अब गुरूवार को इसकी गिनती का काम होना है।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story