×

UP के पूर्व सीेएम रामनरेश यादव का हुआ निधन, PGI में चल रहा था इलाज

By
Published on: 22 Nov 2016 4:56 AM GMT
UP के पूर्व सीेएम रामनरेश यादव का हुआ निधन, PGI में चल रहा था इलाज
X

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम और मध्यप्रदेश के पूर्व गवर्नर रामनरेश यादव का लखनऊ में निधन हो गया। वह 89 साल के थे। लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। रामनरेश यादव ने मंगलवार की सुबह अंतिम सांस ली। यूपी गवर्नर राम नाइक पूर्व सीएम रामनरेश यादव के घर परिजनों से मुलाकात की और उनके निधन शोक जताया।

बता दें की रामनरेश यादव जनता पार्टी की सरकार में 1977 से 1979 तक उत्तर प्रदेश के सीएम रहे। उन्होंने 28 फरवरी 1979 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 1989 में जनता पार्टी को छोड़कर वह कांग्रेस में शामिल हो गए। 2011 में उन्हें मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था। राज्यपाल बनने के बाद 2013 में यादव विवादों में आए। व्यापंम घोटाले में यादव समेत कई हाई प्रोफाइल लोगों का नाम सामने आया था।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्पेशल टॉस्क फोर्स और सीबीआई को मामने की जांच के आदेश दिए थे। जांच में दोषी पाए जाने पर रामनरेश समेत करीब 100 लोगों पर स्पेशल टॉस्क फोर्स और सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस फर्जीवाड़े में यादव के बेटे शैलेष यादव का नाम भी सामने आया था। इसमें फंसने के बाद शैलेष यादव ने सुसाइड कर लिया था। शैलेष के मौत का कारण ब्रेन हैमरेज बताया गया था, लेकिन उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में लखनऊ स्थित आवास पर मिला था।

Next Story