×

UP सरकार का बड़ा तोहफा: होली मे स्विमिंग पूल-वाटर पार्क को खोलने की इजाजत

प्रदेश सरकार ने लोगों को एक बड़ी राहत की सौगात दी है। राज्य सरकार ने आदेश दिए हैं कि प्रदेश के सभी स्विमिंग पूल और वाटर पार्क खुले रहेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 17 March 2022 9:16 AM GMT
swimming pool-water park
X

स्विमिंग पूल-वाटर पार्क (फोटो-सोशल मीडिया)

UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने होली के ठीक एक दिन पहले प्रदेश के लोगों को एक बड़ी राहत की सौगात दी है। राज्य सरकार ने आदेश दिए हैं कि प्रदेश के सभी स्विमिंग पूल और वाटर पार्क खुले रहेंगे।

इसके अलावा अब उत्तर प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी खोले जाएंगे इस बात का फैसला इसलिए किया गया है कि अब कई महीनों बाद प्रदेश में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है। पर इस दौरान शादी समारोह और अन्य आयोजनों में मास्क की अनिवार्यता बनी रहेगी। इसके साथ ही लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का बराबर पालन करना पड़ेगा ।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोबिट प्रोटोकॉल के साथ ही आयोजनों में पूरी क्षमता के साथ अब लोग शामिल हो सकेंगे।

इससे पहले प्रदेश सरकार ने पिछले महीने ही पूरी तरह से नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया था। दर्शन करुणा के मामलों में कमी को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने केवल रात 11बजे सुबह छह बजे तक को 19 फरवरी को ही पूरी तरीके समाप्त कर दिया थाय।

साथ ही प्रदेश के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था। कोरोना की कमजोर होती लहर को देखते हुए पिछले महीने के 14 तारीख से सभी स्कूल कॉलेज भी खोले जा चुके हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story