×

Anandiben Patel: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- संस्थाएं जनसेवा से ही चलती हैं, इसलिए उनकी सहायता करें

Anandiben Patel: राज्यपाल ने कहा कि समाज के प्रति जागरूकता नागरिक का पहला कर्तव्य है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 24 May 2022 10:06 AM GMT
Governor Anandiben Patel statement
X

राज्यपाल अनानदीबेन पटेल

Governor Anandiben Patel: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल (Uttar Pradesh Governor Anandiben Patel) ने आज लखनऊ के मोतीनगर (Moti Nagar) स्थित लीलावती मुंशी निराश्रित बाल गृह(Lilavati Munshi Destitute Children Home) में उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद एवं नेशनल काउन्सिल आफ विमेन इन इण्डिया द्वारा परिषद की पूर्व अध्यक्ष पद्मश्री स्व रानी लीला रामकुमार भार्गव के 100वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित वार्षिक उत्सव-2022 में प्रतिभाग किया।

'समाज के प्रति जागरूकता नागरिक का पहला कर्तव्य'

राज्यपाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि रानी लीला रामकुमार भार्गव ने समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। बाल कल्याण के क्षेत्र में दिये गये उनके योगदान को सदैव स्मरण रखा जायेगा। इस अवसर पर राज्यपाल ने स्वर्गीय विकास मित्तल की स्मृति में बाल गृह परिसर में निराश्रित बच्चों के लिए नवनिर्मित हाल का उद्घाटन भी किया तथा विकास मित्तल के पिता गोपाल चन्द्र मित्तल को माला पहनाकर सम्मानित किया।

राज्यपाल ने कहा कि समाज के प्रति जागरूकता किसी भी नागरिक का सबसे पहला कर्तव्य है। जरूरतमंदों, समाज और देश के लिए हम क्या कर रहे हैं इस पर विचार करने की आवश्यकता है। ऐसी संस्थाएं जनसेवा से ही चलती हैं इसलिए हमारा कर्तव्य है कि ऐसी संस्थाओं की सहायता करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story