×

राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेजी मथुरा, कैराना, दादरी पर गोपनीय रिपोर्ट

suman
Published on: 10 July 2016 8:55 AM GMT
राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेजी मथुरा, कैराना, दादरी पर गोपनीय रिपोर्ट
X

लखनऊ: यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मथुरा, कैराना और दादरी पर अपनी गोपनीय रिपोर्ट 9 जुलाई को भेज दी है। यूपी सरकार ने 29 जून, 2016 को राज्यपाल राम नाईक को मथुरा, कैराना और दादरी पर अपनी रिपोर्ट भेजी थी। राज्यपाल को मुख्यमंत्री ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया था कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण को लेकर उनके सुझाव पर कार्यवाही की जा रही है। यह बात उन्होंने कानपुर में कही, जहां वो एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। वहां राम नाईक ने मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मानित भी किया।

राज्यपाल राम नाईक ने कहा,'' सीएम अखिलेश ने मुझे तीन तरह की रिपोर्ट्स भेजी थीं। ये जांच रिपोर्ट्स मथुरा, कैराना और दादरी पर हैं। मैंने उन रिपोर्ट्स का अध्ययन करके बाद अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेज दी है। इन संवेदनशील मुद्दों पर यह रिपोर्ट्स काफी गोपनीय होती हैं। इस पर मैं खुलकर चर्चा नहीं करूंगा।''

यह भी पढ़ें...VIDEO: गवर्नर ने कहा- UP में श्वेतपत्र के बाद प्रेसिडेंट रूल पर विचार

क्या बोले राज्यपाल ?

राज्यपाल ने कहा कि इसके अलावा उन्होंने सीएम के एक बात और कही थी कि यूपी की कानून व्यवस्था भी एक अहम मुद्दा है। यहां सरकारी जमीनों पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हो रहा है। इस पर सभी डीएम के रिपोर्ट मांगे कि उनके जिलों में कहां-कहां सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण हुआ है। उसको लेकर एक श्वेत पत्र (व्हाइट पेपर) जारी करें। इस पर सीएम ने मुख्य सचिव के जरिए सभी डीएम को लेटर भेजा है और जानकारी हासिल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...मुलायम सिंह ने फिर चेताया, कहा- सब पर है नजर, किससे हो रही छवि खराब

suman

suman

Next Story