×

UP: सीएम के सलाहकार ने माना, सूबे में बढ़ी हैं आपराधिक घटनाएं

By
Published on: 12 Aug 2016 9:41 PM GMT
UP: सीएम के सलाहकार ने माना, सूबे में बढ़ी हैं आपराधिक घटनाएं
X

फतेहपुरः यूपी के सीएम अखिलेश यादव के सलाहकार आलोक रंजन ने माना है कि सूबे में आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। प्रदेश के पूर्व चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने शुक्रवार को ये बात कही। अभी तक अखिलेश और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव कहते रहे हैं कि अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में अपराध काफी कम हैं। बता दें कि बतौर सीएम के सलाहकार आलोक रंजन को कैबिनेट मंत्री का दर्जा हासिल है।

क्या बोले सीएम के सलाहकार?

आलोक रंजन ने जिले में सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। इसके बाद मीडिया से मुखातिब हुए। पत्रकारों ने सूबे में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं पर सवाल पूछा। इस पर आलोक रंजन ने माना कि ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री इन घटनाओं को लेकर गंभीर हैं। अपराध पर रोक लगाने के लिए जिलों के डीएम और एसपी को सीधे जवाबदेह बनाया गया है।

अभी तक यूपी में कम बताते रहे हैं अपराध

बता दें कि आलोक रंजन का बयान सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव के अब तक दिए गए बयानों से ठीक उलट है। मुलायम और अखिलेश हर घटना के बाद कहते रहे हैं कि अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में आपराधिक घटनाएं कम होती हैं। इसके लिए बाकायदा नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों का भी अखिलेश पहले कई बार उल्लेख करते रहे हैं।

बिजली की हालत पर चिंता जताई

फतेहपुर जिले की समीक्षा बैठक में आलोक रंजन ने पाया कि फतेहपुर जिले में बिजली व्यवस्था ठीक नहीं है। उन्होंने इसमें सुधार की जरूरत बताई और बिजली विभाग के अफसरों को इस दिशा में काम करने को कहा। जिले में सीएम अखिलेश यादव की प्राथमिकता वाली योजनाओं को लेकर हालांकि वह संतुष्ट दिखे। आलोक रंजन ने इसके अलावा सभी विभागों से काम को तय वक्त पर पूरा करने के लिए भी कहा।

Next Story