TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जानिए क्यों, हाईकोर्ट में बार बेंच के बीच बढ़ सकता है टकराव

Rishi
Published on: 22 Jan 2018 4:36 PM GMT
जानिए क्यों, हाईकोर्ट में बार बेंच के बीच बढ़ सकता है टकराव
X

इलाहाबाद : हाईकोर्ट में सीआईएस सिस्टम लागू करने के चलते काजलिस्ट देखने का हाईकोर्ट प्रशासन ने तरीका सुझाया है। सभी वकीलों को एसएमएस जारी कर सूचित किया गया है कि नई काजलिस्ट का विकल्प नही खुल रहा है तो ब्राउज़िंग हिस्ट्री क्लीयर कर दुबारा चेक करें।

अपर शासकीय अधिवक्ता एके सण्ड ने सोशल मीडिया पर काजलिस्ट वकील नाम से न खुलने व कोर्ट वार सूची डाऊनलोड कर देखने में लग रहे अनिश्चित समय पर रोष व्यक्त किया है। ऐसे ही तमाम वकीलों ने हाईकोर्ट वेबसाइट के ठीक से काम न करने व काजलिस्ट देखने में बढ़ रही खीझ पर बार एसोसिएशन से इस संबंध में ठोस कदम उठाने की अपील की है।

अधिवक्ता शरद चन्द्र मिश्र व एन के चटर्जी ने मांग की है कि जबतक सिस्टम ठीक नही हो जाता तबतक एक पक्षीय आदेश न दिए जाए और सिस्टम को दुरुस्त करने में तेजी लाई जाए। जिस तरह से कार्य हो रहा है, मंगलवार को कोर्ट खुलने पर बिना तैयारी व फाइल के याचिकाओं पर बहस कैसे होगी, वकीलों में चिंता की लकीरें गहरी कर दी है। सभी एक पक्षीय सुनवाई में याचिकायें ख़ारिज किये जाने की आशंका से चिंतित है। यदि स्थिति में सुधार नही हुआ तो बार बेंच में टकराव बढ़ सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story