×

PM मोदी के मार्गदर्शन में नए भारत का उदय हो रहा है: CM योगी

दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनातिक प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुरूप नया भारत आकार ले रहा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Nov 2021 4:37 PM GMT
PM मोदी के मार्गदर्शन में नए भारत का उदय हो रहा है: CM योगी
X

पीएम नरेंद्र मोदी व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ। (Social Media) 

New Delhi: उत्तर प्रदेश में आगामी दिसम्बर से अगले साल मार्च तक अन्त्योदय कार्डधारकों को चावल, गेहूं के साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो नमक और एक किलो चीनी नि:शुल्क दी जाएगी। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी नि:शुल्क दिया जाएगा।

दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP national executive meetingमें राजनातिक प्रस्ताव पेश करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने करीब 20 मिनट तक बैठक को संबोधित किया। योगी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संकल्प के अनुरूप नया भारत आकार ले रहा। सितम्बर, 2021 में मॉर्निंग कन्सल्ट द्वारा किए गए एक सव्रेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता। ग्लासगो में सम्पन्न कॉप-26 शिखर सम्मेलन में उनकी 'वन सन, वन र्वल्ड, वन ग्रिड' की परिकल्पना को ठोस रूप मिला। रोम में सम्पन्न 'जी-20 सम्मेलन' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुनिया को दिशा दिखाने वाला 'वन अर्थ, वन हेल्थ' का सामयिक सन्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रयासों और पहल से कनाडा से माँ अन्नपूर्णा की प्राचीन प्रतिमा भारत सरकार को प्राप्त हुई। आगामी 15 नवम्बर को देवोत्थान एकादशी पर काशी में बाबा विनाथ धाम में माँ अन्नपूर्णा की यह प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व व मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ' की भावना के अनुरूप जनता-जनार्दन की सेवा कर रही। उत्तर प्रदेशवासियों को डबल इंजन की सरकार का भरपूर लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी दिसम्बर से मार्च, 2022 तक प्रदेश के अन्त्योदय कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के तहत चावल, गेहूं ही नहीं, बल्कि 1 किलो दाल, 1 लीटर खाद्य तेल, 1 किलो नमक और 1 किलो चीनी नि:शुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार, पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ 1 किलो दाल, 1 लीटर खाद्य तेल और 1 किलो नमक भी नि:शुल्क दिया जाएगा।

उन्होंने कहा दीपावली के अवसर पर डीजल और पेट्रोल की एक्साइज ड्यूटी में भारी कटौती की गयी है। प्रदेश सरकार ने इसमें सहयोग करते हुए डीजल और पेट्रोल पर 12-12 रुपए कटौती करने का निर्णय लिया। इससे आमजन को काफी राहत मिली है। राज्य सरकार अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टालरेंस की नीति के तहत कार्य कर रही।

प्रदेश में कानून का राज स्थापित

प्रत्येक नागरिक के मन में सुरक्षा का भाव पैदा हुआ। अपराधी व माफिया जेलों में बंद हैं। माफियाओं और पेशेवर अपराधियों की अब तक 1,800 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की सम्पत्ति का जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण एवं अवैध कब्जे से अवमुक्त कराने की कार्यवाही की गयी। पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ।

भारत सरकार की 44 महत्वपूर्ण योजनाओें के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है। 'ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस' रैंकिंग में उत्तर प्रदेश का देश में द्वितीय स्थान है। उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया बीवी है। वर्तमान राज्य सरकार ने प्रति व्यक्ति आय को बढ़ाने में सफलता प्राप्त की।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story