विधानसभा की 13 सीटों के लिए बीजेपी ने कसी कमर

यूपी में अभी भी भले ही 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान न हुआ हो पर भाजपा ने इन सभी सीटों के लिए अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। पिछली बार उपचुनाव सीटों को हारने वाली सत्ताधारी भाजपा इस बार फूंक फुंक कर कदम रख रही है।

लखनऊ: यूपी में अभी भी भले ही 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान न हुआ हो पर भाजपा ने इन सभी सीटों के लिए अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। पिछली बार उपचुनाव सीटों को हारने वाली सत्ताधारी भाजपा इस बार फूंक फुंक कर कदम रख रही है। पार्टी ने आज एक बैठक कर हमीरपुर सीट के उपचुनाव समेत सभी 13 सीटों के लिए संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा कर दी।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि सहारनपुर के गंगोह विधानसभा सीट से महेंद्र सैनी फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से दीपक कानपुर के गोविंद नगर से रविंद्र सिंह, चित्रकूट के मानिकपुर से राघवेंद्र सिंह हमीरपुर से आशीष पालीवाल, लखनऊ कैंट से मान सिंह, बाराबंकी के जैदपुर से राम सिंह वर्मा अंबेडकरनगर के जलालपुर से मनोज मिश्रा और चंद का प्रसाद, बहराइच के बल्हा से योगेंद्र प्रताप सिंह, प्रतापगढ़ सदर से राजकुमार पाल, मऊ के घोसी से दीनबंधु राय को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

ये भी पढ़ें…तिहाड़ के इस बैरक में रहेंगे पी. चिदंबरम, मिलेंगी ये सुविधाएं

इसके अलावा बैठक में तय किया गया कि मोदी सरकार ने जनहित में जो ऐतहासिक फैसला लिए है। उसे कार्यकर्ताओं को गांव गांव तक पहुंचाने का काम करना चाहिए। कहा गया कि देश की आजादी के 70 सालों बाद देश में धारा 370 तथा 35 ए जैसी धारा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के कुशल नेतृत्व में हटाया गया। यह कोई छोटी मोदी उपलब्धि नही है। . गांव-गांव सूचना पहुंचाने को लेकर बैठक हुई। स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में अन्य पदाधिकारियों के अलावा संगठनमंत्री सुनील बंसल, महामंत्री विद्या सागर सोनकर मौजूद थें।

ये भी पढ़ें…आतंकियों के लगे कैंप! कश्मीर पर रच रहे ऐसी बड़ी साज़िश

वहीं हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है जबकि समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना प्रत्याशी बनाया है। लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी। बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

ये भी पढ़ें…यूपी की जेलों में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर होगी 3 साल की सजा

गौरतलब है कि चार सितंबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन और 7 सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है। हमीरपुर उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा चुनाव की 27 सितंबर को मतगणना होगी।