×

मुख्तार एंबुलेंस केस: बोले योगी के मंत्री, बड़े चेहरे होंगे बेनकाब

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कहा है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी...

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2021 3:48 PM GMT
मुख्तार एंबुलेंस केस: बोले योगी के मंत्री, बड़े चेहरे होंगे बेनकाब
X

फोटो-सोशल मीडिया

बलिया। उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कहा है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को किये गए अपराध की सजा मिलने का समय आ गया है । उन्होंने दावा किया है कि मुख्तार अंसारी को दुनिया के मुस्लिम देशों में स्वयं को मुस्लिमों के रक्षक के रूप में पेश करने के कारण विदेशी फंडिंग मिलती थी । उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी का समर्थन व सहयोग करने वाले बहुत बड़े बड़े नाम बेनकाब होंगे तथा ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई होगी । उधर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज कहा है कि एम्बुलेंस से मुख्तार अंसारी का कोई लेना देना नही है । उन्होंने कहा है कि मुख्तार अंसारी के उत्तर प्रदेश में जेल में आने पर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी न्यायिक व्यवस्था व योगी सरकार की है ।

मुख्तार अंसारी का पाप सिर पर चढ़ गया

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर पूर्ववर्ती सपा , बसपा व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है । उन्होंने कहा है कि मुख्तार अंसारी का पाप सिर पर चढ़ गया है । उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण के कारण संरक्षण करती थी , जिसके कारण उसका माफिया राज चलता था ।

योगी सरकार उसे दंडित कराने के लिए प्रयासरत है । उसका आर्थिक साम्राज्य तोड़ दिया गया है । अब वह गवाहों को डरा धमका नही सकते । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि मुख्तार अंसारी को किये गए अपराध की सजा मिलने का समय आ गया है । इसीलिए वह डरे हुए हैं । उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी ने दुनिया के मुस्लिम देशों में स्वयं को मुस्लिमों के रक्षक के रूप में पेश किया था । जिसके कारण उसे विदेशी फंडिंग मिलती थी ।

उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट किया कि इस दावे का उनके पास कोई आधार नही है । मुख्तार अंसारी की गाड़ी पलटने के बयान को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कल क्या होगा , यह किसने देखा है । एम्बुलेंस प्रकरण को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जांच में परत दर परत सारे तथ्य सामने आ जायेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी का समर्थन व सहयोग करने वाले बहुत बड़े बड़े नाम बेनकाब होंगे तथा ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई होगी ।

भाजपा नेत्री अलका राय के बयान विरोधाभासी

उधर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज कहा है कि एम्बुलेंस से मुख्तार अंसारी का कोई लेना देना नही है । उन्होंने कहा है कि मुख्तार अंसारी के उत्तर प्रदेश में जेल में आने पर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी न्यायिक व्यवस्था व योगी सरकार की है ।

बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज न्यूस्ट्रैक से दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा है कि एम्बुलेंस से मुख्तार अंसारी का कोई लेना देना नही है । उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस मुख्तार अंसारी के विधायक निधि से खरीदे जाने की बात कही जा रही है । यदि ऐसा है तो इसकी जांच तत्काल सरकारी अभिलेखों से की जा सकती है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि भाजपा नेत्री अलका राय के बयान विरोधाभासी आ रहे हैं ।


नागरिक के जीवन की सुरक्षा सरकार का फर्ज

उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि एम्बुलेंस वर्ष 2013 मॉडल की बताई जा रही है , जबकि मुख्तार 2005 से जेल में हैं । मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने से जुड़े सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में यह कार्रवाई हो रही है । सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान है ।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि किसी भी नागरिक के जीवन की सुरक्षा सरकार का फर्ज है। यह फर्ज दोगुना हो जाता है, जब वह जूडिशल कस्टडी में हो और चारगुना तब हो जाता है, जब राज्य सरकार याचिका डालकर सर्वोच्च न्यायालय से गुजारिश करे कि मुकदमे का ट्रायल प्रभावित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी के उत्तर प्रदेश में जेल में आने पर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी न्यायिक व्यवस्था व योगी सरकार की है । न्यायिक व्यवस्था को मुख्तार अंसारी के जीवन की सुरक्षा व मेडिकल सुविधा की निगरानी करनी चाहिए ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story