×

DGP Mukul Goel ने लिया चार्ज, बोले- जनता और पुलिस के बीच दूरी कम करने का करेंगे प्रयास

1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी बनाए गए हैं। उन्होंने आज लखनऊ में पदभार ग्रहण किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 July 2021 9:02 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 9:19 AM GMT)
DGP Mukul Goel ने लिया चार्ज, बोले- जनता और पुलिस के बीच दूरी कम करने का करेंगे प्रयास
X

प्रेस को संबोधित करते हुए मुकुल गोयल (फोटो- न्यूजट्रैक)

Uttar Pradesh New DGP Mukul Goel: 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया गया है। आज उन्होंने डीजीपी के तौर पर कार्यभार ग्रहण किया। चार्ज लेने से पहले गोयल भगवान हनुमान के दर्शन करने हनुमान सेतु मंदिर (Hanuman Setu Temple) पहुंचे थे। वहीं, उन्होंने लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से भी मुलाकात की।

बता दें कि डीजीपी पद के लिए तीन नामों पर चर्चा चल रही थी, लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मुकुल गोयल के नाम पर मोहर लगाई है। यूपी के शामली जिले के रहने वाले आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल आज यानी शुक्रवार को करीब पांच साल बाद राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। यहां पर ही उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया है।

मुकुल गोयल ने प्रेस को किया संबोधित (फोटो- न्यूजट्रैक)

कानून व्यवस्था और बेहतर करने की होगी कोशिश

इस दौरान उन्होंने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था और बेहतर करने की कोशिश करेंगे। यूपी के नए डीजीपी ने कहा कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मेरे पुलिसकर्मी और अधिकारी जनता से जुड़े, ताकि जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम हो। न्होंने कहा कि कभी कभी पुलिस छोटे अपराधों को नजरअंदाज करती है, जिससे जनता को समस्या का सामना करना पड़ता है और यही कभी कभी बड़ी घटना का रूप ले लेती है। आज के दौर में जो पुलिस का कार्य है उसमें जब तक टेक्नोलॉजी का प्रयोग न हो तो कमी रहती है। ये कोशिश रहेगी कि इसका इस्तेमाल किया जाए।

इन जिम्मेदारियों का किया है निर्वहन

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी मुकुल गोयल वर्तमान में बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशंस के पद पर कार्यरत हैं। साल 1987 में भारतीय पुलिस सेवा में आने के बाद वो बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

इसके अलावा उन्होंने कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी के तौर पर भी जिलों की कमान संभाली है। यही नहीं मुकुल गोयल केंद्र में ITBP, BSF, NDRF में भी काम कर चुके हैं। मुकुल गोयल एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और यूपी में अखिलेश यादव की सरकार के दौरान प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रहे थे।

देखें वीडियो-

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story