×

Uttar Pradesh News: पढ़ें अपने जिले की प्रमुख खबरें यहां, एक क्लिक कर जानें

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की 3 अगस्त की प्रमुख खबरें जानने के लिए इस खबर को पूरा पढ़ें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 3 Aug 2021 6:05 PM GMT
Uttar Pradesh News: पढ़ें अपने जिले की प्रमुख खबरें यहां, एक क्लिक कर जानें
X

(डिजाइन फोटो- न्यूजट्रैक)

Uttar Pradesh News

विंध्यांचल- सोनभद्र में मंगलवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नदी की तेज धारा की चपेट में आकर किशोरी सहित दो पानी में समा गए। गोताखोरों की मदद से किशोरी का शव बरामद कर लिया गया। वही युवक की तलाश जारी है। बाहर से गोताखोर बुलाए गए हैं लेकिन नदी की तेज धारा के चलते शाम तक कामयाबी नहीं मिल पाई थी।

ब्रज- पूर्व केंद्रीय मंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्व जनेश्वर मिश्र का जन्मदिन 5 अगस्त को मनाया जाएगा। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश से जनपद की सभी तहसील क्षेत्रों में साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। साइकिल यात्रा में पार्टी के सभी जिला पंचायत सदस्य, प्रकोष्ठों, विधानसभा क्षेत्र, जिला कमेटी के पदाधिकारी शामिल होंगे।

पश्चिमांचल- मेरठ में जिलाधिकारी के. बालाजी ने आज सोफीपुर शूटिंग रेंज का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सोफीपुर शूटिंग रेंज में विभिन्न राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी है तथा राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओ में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागी यहां अभ्यास करते हैं। उन्होने वहां विभिन्न व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया तथा शूटिंग रेंज को और अधिक कारगर बनाने पर चर्चा की। वही इससे पूर्व उन्होंने अधिकारियों के साथ जनपद की यातायात व्यवस्था के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

पश्चिमांचल- सहारनपुर में 5 अगस्त को अन्न महोत्सव मनाया जा रहा है इसके लिए सभी डिपो पर मास्क सैनिटाइजर सोशल डिस्टेंसिंग और साफ सफाई का ध्यान रखने के साथ-साथ समय पर खाद्यान्न समय से पहुंचना भी सुनिश्चित किया गया है। सभी पात्रों को राशन मिले यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है इस महोत्सव को लेकर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जनपद में 1230 राशन की दुकानें हैं सभी राशन की दुकानों पर जो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना उसके अंतर्गत निशुल्क खाद्यान्न का वितरण कराया जाएगा इसमें जो भी राशन कार्ड धारक के प्रत्येक राशन कार्ड पर प्रत्येक यूनिट 5 किलो खाद्यान्न वितरण कराया जाएगा

पश्चिमांचल- उत्तर प्रदेश के मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आज भारत सरकार में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनके संसद भवन स्थित कार्यालय में मुलाकात कर रेलवे के अंडरपासों में पानी भर जाने पर उसका स्वतः संज्ञान लेते हुए त्वरित पानी निकाले जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने, उपरोक्त सन्दर्भ में संवेदनहीन एवं लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ समुचित कार्यवाही करने तथा मेरठ-हापुड़ खंड पर समपार सं. 52, जुर्रंपुर क्रासिंग, बिजली बम्बा बाईपास किमी 85/5-6 के स्थान पर बने फ्लाईओवर के अधूरे निर्माण के सम्बन्ध में बात की।

पूर्वांचल- वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कौशल विकास एवं प्रशिक्षण केंद्र तथा महिला अध्ययन केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में अभिप्रेरण कार्यक्रम आओ कौशल बढ़ाएं रोजगार दिलाएं का आयोजन आज मंगलवार 03 अगस्त को आर्यभट्ट सभागार में आयोजित किया गया। इस दौरान पीएमजी ग्रुप और पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। दोनों केंद्र मिलकर कौशल विकास के क्षेत्र में काम करेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पीएमजी ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉक्टर प्रतीक सिंह ने कहा कि तेजी से बदलती दुनिया में अपने को स्थापित करने के लिए कौशल की जरूरत है।‌ यह केंद्र सरकार की योजना सामाजिक ‌रूप से पिछड़े लोगों के लिए हैं।

पूर्वांचल- यूपी के बलिया में समाजवादी पार्टी द्वारा अपने कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के संयोजक सनातन पांडे ने कहा कि छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्रा के जन्मदिन पर 5 अगस्त को वह जहां पैदा हुए थे ग्राम शुभनथही मैं प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया है और उसका महत्व सपा के नेता ने समझा है राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का निर्देश है कि जनेश्वर मिश्रा के आंगन की मिट्टी को पार्टी कार्यालय पहुंचाया जाए। वह मिट्टी हमारे लिए किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं है।

पूर्वांचल- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की कमान संभालते ही, अधिकारियों को सख्त आदेश दिए थे कि ,जिले की हर सड़क गड्ढा मुक्त होगी , लेकिन सरकार के लगभग 4 साल से अधिक हो गए हैं, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से सिर्फ कागजों में सड़के गड्ढा मुक्त हुई हैं, जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रहा है। सड़क गड्ढा मुक्त ना होने से नाराज ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 28 (संसारी पुर चौराहे ) से दुबौलिया मार्ग पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो गई है, जिससे नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर बैठ कर दिया धरना, और सरकार विरोधी नारे लगाए।

रुहेलखंड- उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कल विशाल ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बतौर अतिथि बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा होंगे आपको बता दें कि ब्राह्मणों का यह सम्मेलन ब्राह्मण नेता के नाम से जाने जाने वाले जितिन प्रसाद के गृह जनपद में होगा ऐसे में ब्राह्मणों वोटरों को जितिन प्रसाद के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी की जा रही है

रुहेलखंड- उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में एक बुजुर्ग को पीट पीट कर हत्या कर दी। वहीं मारपीट इस घटना में दोनों पक्षों से 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हमले का आरोप मौजूदा प्रधान और उसके परिवार वालों का लगा है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव जब गांव पहुंचा तब परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर काट थाने के सामने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। फिलहाल काफी देर तक जाम लगे रहने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद रोड जाम खुलवाया जा सका

रुहेलखंड- जीआरएम स्कूल की सीबीएसई बोर्ड की दसवीं क्लास की छात्रा बहार शर्मा ने 97.5% मार्क्स लाकर अपने मां-बाप का नाम रोशन किया है । बहार शर्मा मशहूर साहित्यकार व लेखक डॉ राजेश शर्मा व श्रीमती सविता शर्मा की बेटी है। बहार शर्मा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता एवं शिक्षकों को देती हैं। बहार शर्मा के अनुसार नियमित रूप से 7 से 8 घंटे अपनी पढ़ाई को देकर उन्होंने यह सफलता प्राप्त की है एवं उनकी सफलता में उनकी माता श्रीमती सविता शर्मा का विशेष योगदान रहा है ! बहार शर्मा को विशेष रूप से आर्ट म्यूजिक के साथ-साथ लेखन का भी शौक है एवं कई कविताएं एवं नोबेल उनके द्वारा लिखे जा चुके हैं। अभी उनके द्वारा आईएफएस की तैयारी के साथ साथ आगे सिविल सर्विसेज की भी तैयारी पर उनका फोकस है। बहार शर्मा के अनुसार यदि हम अपनी मंजिल पर फोकस कर कर पढ़ाई करें तो मंजिल मिलना निश्चित है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story