×

पंचायत चुनावः बस्ती में बीजेपी के खिलाफ उतरी हिंदू युवा वाहिनी

बस्ती में नाराज हिंदू युवा वाहिनी ने जिले के सभी 43 सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं को लड़ाने की घोषणा की है।

Dharmendra Singh
Published By Dharmendra SinghReport By Amril Lal
Published on: 11 April 2021 6:31 PM GMT
पंचायत चुनावः बस्ती में बीजेपी के खिलाफ उतरी हिंदू युवा वाहिनी
X

कांसेप्ट फोटो: सोशल मीडिया

बस्ती: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव भारतीय जनता पार्टी द्वारा अनदेखा करने से हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं काफी नाराज हैं। बस्ती में जिला पंचायत सदस्य के एक भी पद पर टिकट ना मिलने से नाराज हिंदू युवा वाहिनी ने जिले के सभी 43 सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं को लड़ाने की घोषणा की है।बस्ती में जिला पंचायत सदस्य के एक भी पद पर टिकट ना मिलने से नाराज हिंदू युवा वाहिनी ने जिले के सभी 43 सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं को लड़ाने की घोषणा की है।

हिंदू वाहिनी जिलाध्यक्ष शशि भूषण सिंह बताया कि हमने भारतीय जनता पार्टी से बस्ती जनपद की 7 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों को लड़ाने की अनुमति मांगी थी। लेकिन भारतीय जनता पार्टी द्वारा हमारी मांग को पूरी तरह से अनदेखा कर दिया गया। भाजपा द्वारा बस्ती जनपद में जिला पंचायत सदस्य की जो सूची जारी की गई उसमें हिंदू युवा वाहिनी के एक भी कार्यकर्ता का नाम नहीं शामिल है। जिससे कार्यकर्ताओं में काफी निराशा होने लगी।
बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी की बस्ती जिला इकाई की एक अति आवश्यक बैठक जिला कार्यालय में संपन्न हुई जिसमें प्रमुख रुप से त्रिस्तरीय सामान्य निर्वाचन 2021 के निमित्त गहन चर्चा और विचार विमर्श किया गया।

7 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

तत्पश्चात सर्वसम्मति से बस्ती जनपद के समस्त जिला पंचायत क्षेत्रों से हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया गया। जिला अध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने बताया कि आज 7 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा रही है, इसके बाद बाकी शेष प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।
रविवार को हुई बैठक के बाद जिन 7 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है जिसमें साउंघाट प्रथम से गुड़िया चौधरी पत्नी प्रकाश चौधरी, बस्ती सदर तृतीय से केतकी वर्मा, बनकटी प्रथम से आशा देवी पत्नी राम दिनेश चौधरी, राम नगर तृतीय से अरुण कुमार गुप्ता, परसरामपुर चतुर्थ से साहब पाठक उर्फ सुरेंद्र कुमार पाठक, कुदरहा द्वितीय से बजरंगी शर्मा, बहादुरपुर द्वितीय से सुनील चौधरी शामिल हैं।
जिलाध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने बताया कि दूसरी सूची भी जल्द ही जारी की जाएगी। बैठक के दौरान जिला संयोजक बबलू निषाद, जिला महामंत्री कन्हैयालाल, जिला संगठन मंत्री विनय सिंह, कार्यालय प्रभारी आईटी सेल संयोजक धर्मेंद्र कुमार, जिला मंत्री महेंद्र त्रिपाठी उपस्थित रहे।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story