×

UP की ये काली गाड़ी: जिस पर DGP-SP नहीं बल्कि चलेगा पुलिस का बड़ा अधिकारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बीते दिनों राज्य पुलिसिंग की व्यवस्था के लिहाज से गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू कर दिया है।

Shreya
Published on: 21 Jan 2020 9:13 AM GMT
UP की ये काली गाड़ी: जिस पर DGP-SP नहीं बल्कि चलेगा पुलिस का बड़ा अधिकारी
X
UP की ये काली गाड़ी: जिस पर DGP-SP नहीं बल्कि चलेगा पुलिस का बड़ा अधिकारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बीते दिनों राज्य पुलिसिंग की व्यवस्था के लिहाज से गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू कर दिया है। इस क्रम में बुधवार को आलोक सिंह ने गौतमबुद्धनगर में चार्ज ले लिया है। कमिश्नर आलोक सिंह सुबह सूरजपुर स्थित जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे और वहां पर अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमिश्नकर आलोक सिंब काले रंग की एंबेसडर गाड़ी पर चलेंगे।

बुधवार को पदभार किया ग्रहण

नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया। आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह नोएडा के पहले पुलिस कमिनश्नर बन गए हैं। कमिश्नर बनाए जाने से पहले वह अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र के पद पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें: अमित शाह की हुंकार, जितना चाहे विरोध कर लो वापस नहीं होगा CAA

काले रंग की एंबेसडर कार में चलेंगे कमिश्नर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमिश्नर आलोक सिंह काले रंग की एंबेसडर कार में चलेंगे। कमिश्नर के साथ-साथ डीएम को भी शासन की ओर से काले रंग की एंबेसडर कार दी जाएगी। अब तक जिले के जिलाधिकारी सिडान गाड़ी से चलते थे।

वहीं मंगलवार को योगी सरकार द्वारा जिले में कमिश्नरी सिस्टम लागू करने के बाद माना जा रहा है कि जिलाधिकारी (डीएम) का पदनाम भी बदला जा सकता है। राजधानी लखनऊ और नोएडा में डीएम का पदनाम बदलकर जिला उपायुक्त (Deputy Commissioner) किया जा सकता है।

कौन हैं आलोक सिंह

मेरठ रेंज के आईजी रहे आलोक सिंह को नोएडा का चार्ज दिया गया है। अलीगढ जिले के निवासी आलोक सिंह ने बड़े मामलों को सुलझाया।

यह भी पढ़ें: माइग्रेन से बचने के लिए यहां जानें घरेलु उपाय, दवाओं से मिलेगा छुटकारा

Shreya

Shreya

Next Story