यहां दो दरोगा और 2 सिपाही क्वॉरेंटाइन, पुलिसकर्मियों के लिए जारी हुए ये खास निर्देश

मेरठ में एक कोरोनावायरस पॉज़िटिव मरीज़ के संपर्क में आए थाने के दो दरोगा सहित पांच लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह पांचों लोग थाने में बंद कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे।

मेरठ: कोरोना वायरस की महामारी से पूरा देश लड़ रहा है और इस बीमारी से बचने के लिए लॉकडाउन भी किया हुआ है। लॉक डाउन के चलते जनता तो अपने घरों में सुरक्षित है लेकिन जनता को लॉकडाउन का पालन करने के लिए पुलिस प्रशासन 24 घंटे जनता की सेवा में  मुस्तैद है और घर से बाहर ट्रैकर रहकर इस बीमारी से लड़ रहे हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार ने सभी थानों का निरीक्षण किया।

जिसमें सबसे पहले बुढ़ाना गेट कोतवाली पर पहुंचे जहां मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि इस महामारी से लड़ने के लिए सभी थानों में ड्यूटी कर रहे सिपाही को माक्स और सैनिटाइजर की व्यवस्था कराई हैं। और सिपाहियो को भी सावधानी से ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं।

ये तो घर से निकली ही नहीं, फिर भी पकड़ लिया कोरोना वायरस ने

 दो दरोगा, 2 सिपाही क्वॉरेंटाइन

मेरठ में एक कोरोनावायरस पॉज़िटिव मरीज़ के संपर्क में आए थाने के दो दरोगा सहित पांच लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह पांचों लोग थाने में बंद कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे।

आपको बता दें कि बीती 11 तारीख को थाना देहली गेट इलाके के जली कोठी में हॉटस्पॉट को सील करने गई पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसमें दरोगा और सिटी मजिस्ट्रेट भी घायल हो गए थे।

जिसके बाद एसएसपी और डीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मस्जिद के इमाम सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इन सभी को गिरफ्तार करने के बाद सदर थाने ले जाया गया और उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे ।

जिसमें से एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आई तो तमाम पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। क्योंकि यह पॉजिटिव मरीज थाने में कई लोगों के संपर्क में आया था।

फिलहाल एहतियात के तौर पर सदर थाने के 2 दरोगा, 2 सिपाही और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया और साथ ही उनके सैम्पल भी जाँच के लिए भेज दिए गए। इसके अलावा पूरे थाने को सैनिटाइज भी कराया गया।

रिपोर्ट-सादिक़ खान

रामायण के ‘मारीच’ ने कहा- ‘कोरोना वायरस को मिलकर हराना है’

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App